India Alliance Meeting: नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से किया इनकार, बैठक में ममता,अखिलेश भी नहीं हुए शामिल

india alliance

India Alliance Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया है।इंडिया गठबंधन की शनिवार को ही वर्चुअल बैठक में उन्हें संयोजक बनने का प्रस्ताव लाया गया था जिसे ठुकरा दिया।

India Alliance Meeting

India Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के मुकाबले के लिए बने 28 दिनों के गठबंधन की शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी ,शरद पवार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन समेत 14 दलों ने हिस्सा लिया।बैठक में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और शिवसेना के ठाकरे शामिल नहीं हुए।

आपको बता दें की सीट शेयरिंग गठबंधन का संयोजक बनाने समेत तमाम मुद्दों पर बातचीत के लिए गठबंधन की शनिवार को बैठक बुलाई थी। विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने इन मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से इनकार कर दिया ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल नहीं हुई उनकी ओर से कहा गया की बैठक की जानकारी देर से मिली उसे उनके और भी कई कार्यक्रम पहले से तय है। ऐसे में भी विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी वर्चुअल बैठक में नहीं जुड़े ।

दूसरी और बैठक में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा हुई। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जय राम रमेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था की बैठक में 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू होने वाली भारत जोड़ो ने यात्रा में गठबंधन दलों की भागीदारी पर भी चर्चा होगी।

आपको बता दे भले ही ममता बनर्जी ने दूसरे कार्यक्रमों का हवाला देते हुए बैठक से में शामिल होने से इनकार कर दिया लेकिन बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीटों को लेकर टकराव देखने को मिल रहा है। वह किसी से छिपा नहीं है । टीएमसी बंगाल में कांग्रेस को दो सीटे देना चाहती है जो कि कांग्रेस ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। यही वजह है कि बंगाल में ममता की पार्टी के नेता और कांग्रेस नेता एक दूसरे पर खूब निशाना साध रहे हैं।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा