ADC Manisha Padhi: मनीषा पाढी ने रचा इतिहास, बनी देश की पहली महिला एडीसी

Manisha Padhi

ADC Manisha Padhi: भारतीय वायु सेवा की एक महिला अधिकारी उसे वक्त सुर्खियों में आ गई। जब उन्होंने महिलाओं के प्रति बधाई गई एक लैंगिक सीमा को तोड़ते हुए इतिहास अपने नाम कर लिया।

ADC Manisha Padhi

ADC Manisha Padhi: जी हां बात कर रहे हैं वायुसेना के एक महिला अधिकारी स्क्वाड्रन लीडर मनीषा पाढ़ी की ।मनीषा को हाल ही में महिला सहायक थी कैंप यानी एडीसी के रूप में नियुक्त किया गया है।

मनीषा देश की पहली महिला एडीसी बन गई है। मिजोरम के राज्यपाल डॉक्टर हरी बाबू ने साल 2015 बैच की वायु सेवा अधिकारी रही मनीषा पाढी को पहली महिला एडीसी के रूप में नियुक्त किया है।

इस मौके पर राज्यपाल डॉक्टर हरी बाबू ने बधाई देते हुए लिखा कि स्क्वाड्रन लीडर मनीषा को एडीसी कैंप के रूप में उनकी नियुक्ति पर हार्दिक बधाई उन्होंने आगे कहा कि मैं इस क्षेत्र में मनीषा को अच्छे भविष्य की कामना करता हूं।

राज्यपाल ने महिलाओं के समर्थन पर जोर देते हुए कहा कि मनीषा की नियुक्ति न सिर्फ एक मील का पत्थर है बल्कि महिलाओं के प्रति लैंगिक मानदंडों को तोड़ते हुए और अलग-अलग क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने का जश्न है तो लिए इस ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न मनाएं और हर क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण का समर्थन करना जारी रखें।

इससे पहले मनीषा एयरफोर्स वायसेना स्टेशन पुणे और भटिंडा में कई अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं। मनीषा का घर उड़ीसा के बहरामपुर शहर में है उनका परिवार भुवनेश्वर में रहता है मनीषा की इस उपलब्धि के बाद पूरे गांव में खुशी की लहर है गौरतलब है कि भारत में जी कैंप एक ऐसे सम्मान की उपाधि है जिसे पोस्ट नॉमिनल लेटर एडीसी से सम्मानित किया जाता है आपको बता दें भारतीय सेवा नौसेना वायु सेवा के प्रमुख समेत सेवा प्रमुखों के पास आमतौर पर तीन सहायक डे कैंप होते हैं और राष्ट्रपति के पास पांच सहायक डे कैंप होते हैं।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा