भागलपुर के धनकुंड थाने की पुलिस पर सन्हौला थाना क्षेत्र में अवैध वसूली करते पकड़े जाने का आरोप, लोगों ने बंधक बनाया

भागलपुर, बिहार। भागलपुर जिले के कहलगांव अनुमंडल के सन्हौला थाना क्षेत्र में बांका जिले के धनकुंड थाना की पुलिस सन्हौला थाना क्षेत्र अंतर्गत आकर अवैध वसूली का करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। इसे लेकर बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने रंगे हाथ पर उक्त पुलिस को पकड़ कर उसे पुलिस गाड़ी समेत बंधक बना लिया। इसी बीच आम जनता एवं पुलिस में काफी नोक-झोंक भी हुई। पुलिस गाड़ी में बैठे अधिकारी को उतारकर आम जनता पुलिस से सवाल जवाब करने लगी। कहा जा रहा है कि, पुलिस गाड़ी में बैठे सभी पुलिसकर्मी आम जनता से माफी मांग रहे थें ।

घटनास्थल सन्हौला थाने से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। कमालपुर मवेशी हॉट पर इतना बड़ा घटना हो गयी फिर भी सन्हौला पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में अवैध कारोबार कोयला एवं बालू का लगातार धड़ल्ले चल रहा है। जिसे लेकर पुलिस वसूली करती है। लेकिन आज आम जनता ने अपना पावर दिखा ही दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लगातार धनकुंड थाने की पुलिस सन्हौला थाना क्षेत्र में आकर अवैध वसूली करती है। जिसको लेकर हम लोग काफी परेशान रहते हैं।

कहा जा रहा है कि इससे पूर्व में भी धोरैया थाने के पुलिस अवैध वसूली करते पकड़ी गयी थी। पुण: यह दोबारा फिर से धनकुंड थाना की पुलिस को पकड़ा गया है। लेकिन अब तक सन्हौला थाने की पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची है। अब देखना यह है कि वरीय पुलिस पदाधिकारी ऐसे पुलिसकर्मी पर क्या कार्यवाही करती है ?

वही इस संबंध में पूछे जाने पर सनौला थाना प्रभारी चंदन कुमार ने आज मंगलवार की शाम बताया कि दरअसल शाहकुंड पुलिस को कोई दूसरी गाड़ी ओवरटेक कर रही थी। उसी का पीछा करने शाहकुंड पुलिस आई जिसमें यह नोक-झोंक हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है। लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि अगर ऐसी कोई बात नहीं होती तो पुलिस गांव वालों के सामने इस तरह शांत नहीं रहती ?

भागलपुर से अतीश दीपंकर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *