एनटीपीसी के विरोध में लोगों ने थाली-लोटा पीट कर विरोध प्रदर्शन किया एवं नारे लगाए

भागलपुर, बिहार। कहलगांव एनटीपीसी के वादा खिलाफी के विरोध में लोगों ने घोर निन्दा करते हूये थाली-लोटा पीट कर एनटीपीसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया एवं नारे लगाए। एनटीपीसी के खिलाफ नारे लगाते हुए लोगों ने एनटीपीसी हाय -हाय, एनटीपीसी प्रबंधन हाय- हाय, एनटीपीसी प्रबंधन होश में आओ एनटीपीसी मुर्दाबाद आदि का नारा लोगों ने लगाया ।

प्रदर्शन कर रहे सर्वदलीय समिति द्वारा कहा गया कि एनटीपीसी द्वारा कहलगांव एवं कहलगांव के आस-पास क्षेत्रों में किए जाने वाले विकास कार्य की एनटीपीसी के अनदेखी करने से आम लोग खुद को ठगी महसूस कर रही है ! पिछले दिनों मांगों में से मुड़कटिया चौक से गंगानगर होते कहलगांव हटिया के निकट हनुमान मंदिर तक संविदा के उपरान्त आरसीसी सड़क निर्माण का शिलान्यास किया गया था। जबकि सडक निर्माण के कार्य की अवधि एनटीपीसी द्वारा ही निर्धारित की गई थी। संवेदक कार्याअवधि के दरमयान आरसीसी सडक निर्माण नहीं करा सकी। इसके बाद सडक निर्माण कराने का अवधि भी बढायी गयी, बाबजूद समय पर सडक निर्माण कार्य का निष्पादन नहीं हो सका।

लगभग एक किलोमीटर आरसीसी सडक निर्माण में एनटीपीसी ने 27 फरवरी 2019 को बादा किया था कि, सडक एक बर्ष में बनवा दिया जायेगा । लेकिन, आज तक यह कार्य पूर्ण नहीं हो सका ! इस सडक का संविदा एवं शिलान्यास किये हुए लगभग एक बर्ष बीत गयें । आम नागरिकओ को अब महसूस हो रहा है कि संवेदक के मिली भगत से एनटीपीसी के द्वारा संविदा के नियम के विरुद्ध कार्य कर रही है।

भागलपुर के कहलगांव से अतीश दीपंकर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *