Ashneer Grover Net Worth: अशनीर ग्रोवर का नेटवर्क जाने

Ashneer Grover Net Worth

Ashneer Grover Net Worth: भारत पे को फाउंडर अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने भारत पे की तरफ से ग्रोवर दंपति पर दर्ज कराई गई 81 करोड रुपए की धोखाधड़ी के मामले में जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया ।

Ashneer Grover Net Worth

Ashneer Grover Net Worth: ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों पर अवैध भुगतान के जरिए कंपनी को 81.3 करोड रुपए का चूना लगाने का आरोप है। अशनीर ग्रोवर को यह काफी महंगा पड़ा है इसी के चलते उनका 21000 करोड रुपए मूल्य वाली कंपनी भारत पे से बाहर होना पड़ा। शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन में भी उन्हें जज ना बनाने के पीछे इन आरोपों को ही बताया जाता है

आपको बता दे आशनीर ग्रोवर अपनी बेबाकी के लिए काफी मशहूर है। शार्क टैंक इंडिया से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी उनकी राजसी लाइफस्टाइल के भी काफी चर्चा हुई। अशनीर पर आरोप लगाकर उन्होंने भारत पे के पैसों से जमकर ऐश की है कंपनी के पैसे से उन्होंने महंगी कर तो खरीदी ही साथ ही अपने लिए घर के लिए 10 करोड रुपए की डाइनिंग टेबल भी ले ली । ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है उन्होंने ट्वीट में कहा कि यह 0.5 फीसदी के भी बराबर नहीं है इसके बजाय मैं 10 करोड़ बिजनेस में लगता और 1000 लोगों के लिए रोजगार पैदा करता है।

अशनीर ग्रोवर की कुल नेटवर्क 790 करोड रुपए है। दिल्ली के पंचशील इलाके में कश्मीर के पास 18000 वर्ग फुट का घर है इसकी कीमत 30 करोड़ बताई जाती है। अशनीर ग्रोवर के पास कारों का भी अच्छा खासा कलेक्शन है उनके पास मर्सिडीज़ में Mercedes Maybach S650 जिसकी कीमत 2.5 करोड रुपए है इसके अलावा एक करोड़ 30 लाख के Porsche Cayman  है इन दो भारत कार्ड के अलावा उनके पास ऑडी A6 भी है।

अशनीर ग्रोवर की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में हुई है उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में दिल्ली आईआईटी से बीटेक किया इसके बाद उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से बा कश्मीर के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और माता स्कूल टीचर है।

अशनीर ग्रोवर ने भारत पे की नींव रखने से पहले कई बड़ी कंपनियों के बड़े पदों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में 7 साल वाइस प्रेसिडेंट पर संभालना है। इसके बाद उन्होंने अमेरिकन एक्सप्रेस में तकरीबन 2 साल तक डायरेक्टर के रूप में काम किया ।ढाई साल तक वह ग्रोफर्स में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद पर रहे ग्रोवर पीसी ज्वेलर्स में हेड ऑफ न्यू बिजनेस भी रह चुके हैं।

अशनीर ग्रोवर भारत पर से बाहर किए जाने के बाद एक नया स्टार्टअप खड़ा करने में जुटे हैं इसका नाम है थर्ड यूनिकॉर्न थर्ड यूनिकॉर्न में क्रिकेट पर नाम से एक फेंटेसी क्रिकेट गेम लॉन्च किया है कुछ समय पहले अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट कर कहा था कि स्टार्टअप में जो भी कर्मचारी 5 साल पूरा करेगा उसे वह मर्सिडीज़ गिफ्ट करेंगे।

इसे भी पढे़:-ELon Musk Net Worth: एलन मस्क को 60000 करोड़ से अधिक का फटका, अंबानी अडानी ने भी गवाया