गुजरात और पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात और पश्चिम बंगाल के राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। राज्यसभा के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में कुल 3 नाम है जिसमें 2 नाम गुजरात से हैं। और एक पश्चिम बंगाल से है किंतु इस समय समिति की सहमति के बाद पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

आपको बता दें गुजरात से बाबूभई जैसिंग भाई देसाई और केसरी देव सिंह जाला को राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार बनाया गया है पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अनंत महाराज को प्रत्याशी बनाया है।

गौरतलब है कि राज्यसभा की 3 राज्यों की 10 सीटों पर 24 जुलाई को मतदान होना है जिसमें गुजरात के तीन से शामिल है गुजरात से ही 10 जुलाई को केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर ने पर्चा भरा है वहीं कांग्रेस ने हथियार डाल दिए हैं ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने कहा है कि उसके पास राज्य में पर्याप्त संख्या में प्रतिनिधि नहीं है इसलिए वह इस बार प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं उतारेगी वहीं गोवा में एक राज्यसभा सीट पर चुनाव होना है क्योंकि विनती तेंदुलकर का कार्यकाल 28 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में ही 6 राज्यसभा सीटें खाली हुई है।राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने 6 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं । टीएमसी ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए डेरेक ओ ब्रायन, शुखेदु शेखर रे ,डोला सेन , समीरउल इस्लाम, प्रकाश चिक और साकेत को गोखले को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *