मंदिर परिषर से मिला किताबों का स्टाक, मन्दिर समिति के सदस्यों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया कालाबाज़ारी का आरोप।

बोकारो, झारखंड। बोकारो के सेक्टर 5 स्थित अय्यप्पा सेवा समिति के पदाधिकारियों के ऊपर स्कूल के किताब धांधली में एक मामला प्रकाश में आया है। यह मामला खुद समिति के एक सदस्य ने ही उजागर किया है। अविनाश नाम का युवक जो अपने आप को इस संस्था का सदस्य भी बताता है बुधवार की देर शाम को जब अय्यप्पा मंदिर के अंदर प्रवेश किया तो देखा कि एक कमरे में किताबों का थोक बंडल के बंडल रखा हुआ है शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की धांधली का उजागर होता देख समिति के लोग कमरे में ताला लगा कर भाग गए। गौरतलब है मन्दिर परिषर के बगल में ही अयप्पा पब्लिक स्कूल संचलित किया जाता है बरामद सभी कापियों पर स्कूल का नाम भी छपा है।

युवक ने बताया कि इसकी जानकारी जिला प्रशासन के आला अधिकारी को दिया गया है आपको बता दें कि मौके पर मौजूद युवक ने बताया कि यह किताबों की बिक्री को लेकर बहुत बड़ी धांधली चल रही है मंदिर में इस तरह से किताबों का स्टोर करके रखना जिससे बाजार में लोगों को किताबें आसानी से उपलब्ध नहीं होने पर इन किताबों को अधिक कीमत पर बिक्री कर कर आम अभिभवकों की जेब पर डाका डालकर कर मुनाफा पर मुनाफा कमाया जा सके। युवक ने आरोप लगाते हुए कहा कि गलत कामों के लिए मंदिर का सहारा लिया जा रहा है।

बहरहाल सिटी डी एस पी खुद पहुँच मामले की जाँच कर रहे है।अब सवाल यह है कि फिलहाल जिला प्रशासन शिक्षा माफियाओं पर नकेल कसने पर कितना कामयाब हो पाएगी जब किताबो की कालाबाज़ारी मन्दिर से संचालित हो रहा हो। जबकि सरकार ने स्कूल में कॉपी किताब बेचने पर पाबंदी लगा रखी तो स्कूल प्रबंधन ने किताब कॉपी बेचने का एक नया रास्ते का सहारा निकाला है जहाँ लोगो की आस्था जुड़ी है।

रिपोर्ट- जय सिन्हा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *