फाजिलनगर में स्वामी प्रसाद मौर्या के काफिले पर हमले के तुरंत बाद पहुंची बेटी संघमित्रा मौर्या बीजेपी पर विफरी, उन्होंने वहां की जनता से कहा “इस बार स्वामी का साथ”

कुशीनगर, यूपी। यूपी विधानसभा चुनाव के छठे दौर के प्रचार के लास्ट दिन कुशीनगर जिले की फाजिलनगर सीट पर भाजपा और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्‍वामी प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं। घटना के बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य धरने पर बैठ गए हैं। उधर दूसरी तरफ तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के नुनियापट्टी चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी सड़क पर जाम लगा दिया है। ये विवाद उस समय शुरू हुआ जब गोड़रिया में चुनाव प्रचार के दौरान स्‍वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा प्रत्‍याशी सुरेन्‍द्र सिंह कुशवाहा का काफिला आमने-सामने आ गया। दोनों के समर्थकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

अचानक शुरू हुए इस विवाद के बाद देखते-देखते पथराव शुरू हो गया। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। उस वक्‍त तक स्‍वामी प्रसाद मौर्य की गाड़ी आगे निकल चुकी थी। लेकिन सूचना मिलने के बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य गोड़रिया नामक इस स्‍थान पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। स्‍वामी प्रसाद मौर्य भाजपा समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पत्‍थराव के बीच कम से कम आधा दर्जन लग्‍जरी गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। दोनों प्रमुख दलों के समर्थकों के बीच मारपीट और तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कुशीनगर के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं। वे दोनों पक्षों को समझाने बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे दोनों पक्ष अपनी-अपनी जगह से हटने के लिए फिलहाल तैयार नहीं दिख रहे है। सपा नेताओं का आरोप है कि झगड़े की शुरुआत और तोड़फोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं ने की। जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर अचानक हमला कर दिया।

उधर इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी और उन्नाव से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या भी कुशीनगर में हीं मौजूद थी। जैसे हीं उन्हें इस घटना की जानकारी मिली, वो तुरंत बहुत गुस्से में मौके पर पहुंच गई। उन्होंने कहा कि ” हमला हुआ है, ये मेरे पिताजी नहीं कह रहे हैं..ये सड़क पर दिखाई दे रहा है कि गाड़ियां किस तरह तोड़ी गई हैं..लोगों के सिर से कैसे खून बह रहा है, लोगों के पैर किस तरह टूटे हैं..और मेरे पिताजी को किस तरह चोट आई है..वो भारतीय जनता पार्टी जो शान्ति और दंगामुक्त प्रदेश की बात करती है आज उसी के प्रत्याशी ने हमारे पिता पर हमला किया है..और आज मैं खुलेआम यहां पर आकर के कहती हूं कि फाजिलनगर की जनता 3 मार्च को ऐसे हुड़दंगियों को ऐसा सबक सिखायेगी और स्वामी प्रसाद मौर्या जी को भारी मतों से विजयी बनाकर इन लोगों की दबंगई को इनके घर में बन्द करवायेगी…और इतना हीं नहीं…जब मुझे कुशीनगर में पता चला कि मेरे पिताजी पर हमला हुआ है…तो जब मैं वहां से आ रही थी तब पिछे बाजार में हमें भी वहां घेरा गया…ऐर फिर जब वहां पर पुलिस पहुंची है तो पांच गाड़ीयों की फोर्स हमें वहां से लेकर और बचाकर हमें वहां से लेकर आई है…वहां पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक महिला को भी घेरा, उस महिला को घेरा जो कि खुद भारतीय जनता पार्टी की एक सांसद है…इसलिये मैं फाजिलनगर की बहनों बेटियों से ये कहती हूं कि “इस बार स्वामी का साथ” ।

रिपोर्ट- गुड्डु कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *