गर्मियों की छुट्टी मनाने विदेश चले गए राहुल गांधी सामने गुजरात और हिमाचल प्रदेश का है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगले 2 दिनों के लिए तेलंगाना जाने वाले थे और देखा जाए तो गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव भी नजदीक आ रहे हैं इससे पहले वह गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए विदेश के लिए रवाना हो गए हैं।।

सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पिछले 1 हफ्ते से कहा जा रहा था कि राहुल गांधी विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं इससे पहले वह पिछले साल दिसंबर में अपने निजी यात्रा पर विदेश गए थे। उनकी यात्रा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद हुई थी। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले भी करीब 1 महीने के लिए विदेश पर चले गए थे और सत्र शुरू होने से 1 दिन पहले लौट आए थे।

पिछले 5 महीनों में राहुल गांधी की याद दूसरी विदेश यात्रा है कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं ।पार्टी के आलाकमान लगातार बैठकर कर रहे हैं अभी हाल ही में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की थी इस बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने पार्टी के रैलियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया लेकिन पार्टी एक भी चुनाव जीत नहीं सकी। यहां तक कि उसके हाथ से पंजाबी चला गया।

अब राहुल गांधी तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं 6 मई को वारंगल में रायतु संघर्ष सभा में शामिल होंगे और हैदराबाद में 7 मई को समाज के विभिन्न वर्गों के साथ मुलाकात करने का।

पिछले दिनों राहुल गांधी ने दावा किया था कि सरकार की लापरवाही के चलते कोरोना महामारी के दौरान 40 लाख भारतीयों की मौत हुई है साथ ही उन्होंने सभी मृतकों के परिवारों को 4-4लाख मुआवजा देने की मांग एक बार फिर से की।