दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की चेतावनी- फैलाई अफवाह तो खैर नहीं

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान हमने कहा अफवाह फैलाने वालों को सख्त संदेश दिया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और गलत सूचनाएं फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।जनता अफवाहों पर ध्यान ना दें।

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि शोभायात्रा के पिछले हिस्से में जो लोग मौजूद थे उनके साथ वहां पर खड़े लोगों के साथ टकराव हुआ और पथराव शुरु हुआ हिंसा में 9 लोग घायल हुए जिसमें 8 पुलिस अधिकारी हैं। मामले में अब तक 23 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं सोशल मीडिया की वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मामले में हर एंगल से जांच जारी है इस हिंसा में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा वहीं दूसरी और मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा फहराने के सवाल पर पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है विवाद मामूली बात से शुरू हुआ था बाद में हिंसा में तब्दील हो गया

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक 14 क्राइम ब्रांच की टीमें बनाई गई हैं मामले की जांच के लिए एनालिसिस किया जा रहा है हर एंगल से जांच हो रही है। डिजिटल सबूतों का भी एनालिसिस किया जा रहा है जो इस मामले में शामिल है ।इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस जांच के साथ-साथ पुलिस ने भी सामान कमेटियों के साथ बैठक की है ।कोशिश की जा रही पीस कमेटी के माध्यम से संवेदनशील इलाकों में शांति पूर्वक माहौल बनाया जा सके। जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में भी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।