Farooq Abdullah: अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

farooq abdullah

Farooq Abdullah: अयोध्या में बनकर तैयार हुए भवर मंदिर के उद्घाटन को लेकर देश भर में सियासी बैंड बाजी जा रही है इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राम मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है।

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah: इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे विश्व के हैं इसके अलावा फारूक अब्दुल्ला ने राम कहां है कि राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं बल्कि पूरे विश्व के हैं उन्होंने भाईचारे का संदेश दिया है।

बातचीत करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि एक बार जो बहुत जरूरी है भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है मैं उन सबको जिन्होंने इसकी कोशिश की कि उनका मंदिर बने और तैयार हो गया है ।उनको मुबारकबाद देता हूं। भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के ही राम नहीं बल्कि पूरे विश्व के हैं फारूक अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि भगवान राम ने भाईचारे की बात की उन्होंने मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की उन्होंने कभी भी किसी को गिराने की बात नहीं कि भले ही वह किसी मजहब किसी जाति या फिर जुबान क्या है यह मायने नहीं रखता। भगवान राम ने एक यूनिवर्सल संदेश दिया है फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि आज जब भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है उसे भाईचारे को बनाए रखने के लिए काम करिए जो आहिस्ता आहिस्ता हमारे वतन से गायब हो रहा है।

जम्मू कश्मीर में हाल ही में आतंकी घटनाओं में जवानों की शहादत पर दुख का इजहार करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की सलाह दी है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पड़ोसी से दोस्ती और बातचीत होनी चाहिए या याद रखा जाना चाहिए कि दोनों देश परमाणु संपन्न मुल्क है आतंकवाद को मजहब से जोड़ने की मुखालफत करते हुए उन्होंने कहा कि मजहब कभी आतंकवाद की इजाजत नहीं देता। आपको बता दे की अभी तीन दिन पहले ही फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आतंकवाद पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बातचीत नहीं की जाएगी तो कश्मीर की स्थिति गाजा जैसी हो जाएगी।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद