First Phase Voting: विश्व की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट,मतदान केंद्र से कहीं बड़ी बात

jyoti amge

First Phase Voting: लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है शुक्रवार को पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है।

First Phase Voting

First Phase Voting: पहले फेस में 1625 उम्मीदवारों के किस्मत दावों पर लगी हुई है लोकतंत्र के महापर्व में 16 करोड़ से ज्यादा मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं नागपुर में दुनिया के सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने भी मतदान किया । गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक ज्योति वोट डालने पहुंची और वोट करने के बाद लोगों से उन्होंने अपील भी किया कि सभी लोगों को अपना मतदान जरूर करना चाहिए ज्योति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वोट डालना हमारा फर्ज है।

पहले चरण में मतदान गडचिरोली चिमूर भंडारा गोंदिया रामटेके चंद्रपुर और नागपुर में मतदान हो रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह समेत देश के कई बड़े नेताओं ने लोगों से मतदान करने की अपील की है इसके साथ ही ज्योति ने भी वोट डाला और लोगों से अपील भी की ज्योति ने कहा कि हम इस देश के नागरिक हैं और वोटिंग हमारा कर्तव्य है इसलिए हमें वोट जरूर करना चाहिए वह डालने के बाद ज्योति अपने मां-बाप मां बाप के साथ भी दिखाई दी।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल