Google Bard: गूगल बात कर देगा ChatGPT की छुट्टी?

google bard

Google Bard: गूगल बार्ड से क्या चैट जीपीटी को दिक्कत हो सकती है। जी हां अब आप गूगल बार्ड की मदद से एआई इमेज जनरेट कर सकते हैं।

Google Bard

Google Bard: बार्ड का यह फीचर चैटजीपीटी प्लस को कड़ा मुकाबला देने वाला है जो यह सुविधा पेड वर्जन में देता है। यूजर गूगल के अमेजॉन टू टेक्स्ट टू इमेज मॉडल का इस्तेमाल करते हुए तस्वीर जनरेट कर सकते हैं। अच्छी बात यह है की बाढ़ की मदद से एआई इमेज बनाना एकदम फ्री है इसके लिए आपको कोई पेट वर्जन इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं है। यूजर्स को बस आसान से प्रॉन्प्ट लिखना है और बढ़ उसके हिसाब से तस्वीर बना देगा ।गूगल बार्ड का यह इमेज जेनरेटर टूल फिलहाल केवल अंग्रेजी भाषा में काम कर रहा है।

आपको बता दे कि आई इमेज जेनरेटर के मामले में अभी हाल ही में तूल पकड़ा जब Taylor Swift का फेक वीडियो एक्स पर वायरल हुआ। जिसे एआई डीपफेक टेक्नोलॉजी के जरिए बनाया गया था।

गूगल बार्ड इमेज जेनरेटर जैमिनी प्रो मॉडल को सपोर्ट करता है वही चैट जीटीपी प्लस पेज सब्सक्रिप्शन जीपीटी4 मॉडल का इस्तेमाल करता है जो की डी एएलएलएट्री इमेज जेनरेटर का इस्तेमाल करता है।

गूगल बार्ड की मदद से बनाई गई तस्वीरों पर वाटर मार्क दिया जाता है ताकि पता चल सके की तस्वीर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की मदद से बनाई गई है डीप फेक जैसी चीजों से बचने के लिए बढ़ कुछ टेक्निकल प्रॉन्प्ट इस्तेमाल करेगा ताकि वायरलेस ऑफेंसिव और एडल्ट कंटेंट से बचा जा सके।

गूगल बार्ड की मदद से बनाई गई फोटो पर ए इमेज जेनरेटर टूल्स का दायरा सीमित नहीं है गूगल नहीं इमेज एक एफसी टूल भी लॉन्च किया है जो अमेजॉन तू पर बेस्ट है इमेज एफसी की मदद से बेसिक टैक्स प्रॉन्प्ट लिखकर इमेज बनाई जा सकती है।

आपको बता दे की गूगल बढ़ अब तक 230 देश में कुल 40 भाषाओं को सपोर्ट करता है इसमें अरबी बंगाली तमिल उर्दू भाषण भी जोड़ी गई है इसी के साथ गूगल ने डबल चेक फीचर सपोर्ट सभी भाषाओं के लिए एक्टिव कर दिया है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा