पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे गैंग का सरगना गोली से घायल, 2 दर्जन से अधिक लूट, अन्य की तलाश,समलैंगिकों को मोबाइल ऐप से फंसाकर बनाते थे निशाना।

आजमगढ़, यूपी। आजमगढ़ के थाना महराजगंज में पिछले दिनों लूट की एक घटना का अनावरण कर मुख्य अभियुक्त को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से लूट की मोटर साईकिल, 8 मोबाइल, तमंचा 315 बोर, जिन्दा कारतूस व खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुई है। फरार की तलाश जारी है, पुलिस ने बताया कि ये लुटेरे ब्लूड एप के माध्यम से सम्पर्क करते और लोगों को सुनसान स्थान पर बुलाकर उनका मोबाइल व पैसा छीन लेते।

बताया गया कि 10 दिन पूर्व जिले के थाना महराजगंज अन्तर्गत परशुरामपुर नहर पुलिया के पास अज्ञात बदमाशों द्वारा मोटर साईकिल सवार से उसकी सुपर स्पेलेण्डर व मोबाइल फोन लूट लिया गया जिसके सम्बन्ध में FIR पंजीकृत किया गया था। पुलिस द्वारा बीती रात में रग्घूपुर बैरियर पर चेकिंग के दौरान बिलरियागंज की तरफ से आ रहे एक बाईक पर 2 सवार व्यक्तियों को बैरियर पर रुकने का इशारा किया गया तो बाईक पर पीछे बैंठे व्यक्ति ने पुलिस टीम पर फायर कर भागे इनका पीछा पुलिस पार्टी द्वारा करते हुए परशुरामपुर नहर पुलिया से मदुरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर भागे, पुलिस द्वारा फायर किया गया जिसमें एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। जिससे वह मौके पर गिर गया तथा दूसरा बदमाश जिशान अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।

घायल बदमाश का नाम मेराज अहमद, निवासी जमीलपुर थाना महराजगंज बताया। बदमाश की तलाशी से एक झोले में 8 मोबाईल तथा तमंचा 315 बोर, जिंदा कारतूस 315 बोर व 2 खोखा कारतूस 315 बोर तथा पास में गिरी मोटर साईकिल बिना नं. की बरामद हुआ। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि (blued app) ब्लूड एप जो समलैंगिक लोगों के लिए एक dating app है के माध्यम से लोगो से सम्पर्क करते और उन्हें मिलने के लिए सुनसान स्थान पर बुलाते थे। बाद में उनका मोबाइल व पैसा छीन लेते। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि तीन लोग मिलकर घटना को अंजाम देते थे, जहां आजमगढ़ व मऊ में लूट किये। पिछले तीन महीने में 2 दर्जन से अधिक लोंगो से लूट/छिनैती की घटना को अंजाम दिये।

रिपोर्ट- पितेश्वर सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *