Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन गिरफ्तार, जमीन घोटाला मामले में ईडी का शिकंजा

cm Hemant Soren

Hemant Soren Arrest: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने की रफ्तार कर लिया है।

Hemant Soren Arrest

Hemant Soren Arrest: झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन को रांची के बड़ी में दस्तावेजों में हेर फेर करके जमीन की खरीद बिक्री करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है।

हेमंत सोरेन को प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि अगस्त 2023 से जनवरी 2024 के बीच प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 10 समन भेजे गए ।दो बार पूछताछ हुई। दूसरी बार बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में घंटे पूछताछ के बाद ED ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राजभवन के बाहर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने खुद इसकी जानकारी दी की पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है की दिन से ED की टीम भारी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंची। जांच के बाद उन्हें अंदर दाखिल होने दिया गया। तमाम कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद परिवर्तन निदेशालय की टीम ने पूछताछ शुरू किया ।इसके पहले सीएम आवास राजभवन और ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे । यहां तक की धारा 144 लगा दी गई थी किसी तरह के धरना प्रदर्शन या मीटिंग पर भी रोक लगा दी गई थी।

शाम होते होते राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के बाहर हलचल तेज हो गई । राजभवन के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई । दूसरी ओर मुख्यमंत्री आवास में तीन टूरिस्ट बस पहुंच गई ।

देखते ही देखते सुबह के सभी आलाधिकारी मुख्यमंत्री आवास पहुंचने लगे सबसे पहले महाधिवक्ता है थोड़ी देर बाद वापस निकले इसके बाद आईजी और डीआईजी पहुंचे फिर रांची तो आईजी एसपी भी पहुंचे इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक भी मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए।

वहीं दूसरी और इस बीच तमाम गहमागहमी के बीच सत्ता पक्ष की ओर से राज्यपाल से समय मांगा गया। राजभवन ने 7:50 पर मिलने का समय दिया। इसके बाद मीडिया में चर्चा तेज हो गई कि मुख्यमंत्री गिरफ्तार हो सकते हैं। राज भवन से समय मिलने के बाद मुख्यमंत्री का कार्केट सीएम आवास से बाहर निकाला इससे पहले हेमंत ने ईडी के चार अधिकारियों के खिलाफ एससी एसटी थाने में नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाइए।

इसे भी पढ़े :-Paytm Payments Bank: पर आरबीआई का एक्शन,29 फरवरी के बाद नही दे सकेगा बैंकिंग और वॉलेट सर्विस