हुनर हाट में रूप कुमार राठौर और सोनाली राठौर के गूँजे सुर

हुनर हाट में मनाया गया आज़ादी का अमृत महोत्सव

रूप कुमार राठौर और सोनाली राठौर के गूँजे सुर

प्रगति मैदान में लगे हुनर हाट में गुरुवार की शाम आज़ादी के अमृत महोत्सव के नाम रही। बॉलीवुड के मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज गायक रूप कुमार राठौर और सोनाली राठौर ने ‘सरफ़रोशी की तमन्ना दिल में जगा लो यारो’ गाने से शुरुआत करके माहौल में देशभक्ति की अलख जगा दी। इसके बाद बॉर्डर फ़िल्म का गाना ‘संदेशे आते हैं’ गाकर उन्होंने लोगों को अपनी गायकी का दीवाना बना दिया। 

एक के बाद एक सुपरहिट गाने उन्होंने पेश किए। मंच पर उनका साथ सोनाली राठौर ने बखूबी निभाया। दोनों की जुगलबंदी कमाल की थी। जब दोनों ने ‘मेरे रश्क-ए- क़मर तूने पहली नज़र’ गाना गाया तो महफ़िल में चार चांद लग गए। लोग गाने के साथ साथ झूमते दिखे। इसके बाद ‘दमा दम मस्त कलंदर’ का जादू ऐसा चला कि खचाखच भरे थिएटर में हर कोई झूमने को मजबूर हो गया। 

रूप कुमार राठौर और सोनाली राठौर की गायकी का जादू यहीं खत्म नहीं हुआ। ‘ये देश है वीर जवानों का अलबेलों का मस्तानों का’ से देशभक्ति के माहौल को बुलंदी पर पहुँचा दिया। हॉल नंबर 3 के बाहर ओपन थिएटर में हुनर हाट के मंच से दोनों ने जो गायकी की वो यादगार रही। आज़दी के अमृत महोत्सव को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने किया।