NDA बनाम INDIA के बीच होगी लोकसभा चुनाव 2024 की लड़ाई विपक्षी नेताओं ने कहा ‘चक दे इंडिया’

अगले साल यानी कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए बनाम इंडिया के बीच होगा विपक्षी दलों की बैठक के बाद अब यूपीए का नाम बदलकर इंडिया कर दिया गया है। इसे लेकर तमाम विपक्षी दलों के नेता ट्वीट कर रहे हैं जिसमें कहा गया है कि अगला चुनाव टीम इंडिया और टीम एनडीए के बीच होगा।

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की तरफ से विपक्षी दलों के महागठबंधन का नाम ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया है कि विपक्षी एकता का नाम INDIA रखा गया है। जिसका मतलब है इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव एलाइंस (Indian National Democratic Inclusive Alliance) इसके साथ ही तमाम नेताओं की तस्वीर वाला एक कार्ड भी शेयर किया गया है जिसमें लिखा है दिल मिले ,दल मिले ,हुआ महाजुटान…. देश बचाने के लिए विपक्षी एकता का शुरू हुआ महा अभियान।

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं देश के आवाज को कुचला जा रहा है। यह लड़ाई देश के लिए है।

इसलिए इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव एलाइंस नाम चुना गया। NDA और INDIA की लड़ाई है ।

नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच की लड़ाई है ।हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे ।