नवरात्रि पर सज गया माता वैष्णो देवी का दरबार विदेशी फूलों से महका भवन परिसर

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है इन शुभ दिनों में लोग माता रानी को प्रसन्न करने हर मुमकिन प्रयास करते हैं ।चैत्र नवरात्रों के लिए माता वैष्णो देवी का दरबार भी महक रहा है। इतना ही नहीं रात के समय बिजली की रंग बिरंगी छटा बिखेर रही है ।नवरात्रि में माता रानी के दरबार का नजारा देखते ही बनता है।

जिस भी रास्ते से आप कुछ नहीं खूबसूरती देखते ही बनती है

गौरतलब है कि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड शनिवार से भवन प्रांगण में शुरू होने वाले भव्य चंडी महायज्ञ की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है इस भव्य चंडी महायज्ञ में पद्मश्री प्रोफेसर विष्णु मूर्ति शास्त्री ने के नेतृत्व में 51 पंडित नवरात्र में हवन पूजन करेंगे इसके साथ ही इस महायज्ञ में देशभर से आने वाले तमाम भक्त अंतिम नवरात्रि के दिन पूर्ण आहुति में भाग लेते हैं।

मां वैष्णो देवी के दरबार की सजावट के लिए पिछले कई दिनों से लगभग 200 कारीगर लगे हुए हैं ।दरबार की सजावट के लिए श्रीलंका, कनाडा ,इंग्लैंड ,ऑस्ट्रेलिया, नेपाल ,म्यानमार से फल फूल मंगाए गए हैं ।इस बीच कटरा शहर वैष्णो देवी भवन और रोड मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।

और देखें तस्वीरें माता वैष्णो देवी के यहां पर पूरे रास्ते को किस तरीके से सजाया गया है जब आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाते है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *