Mayawati: कौन है आकाश आनंद जिन्हे मायावती ने बताया अपना उत्तराधिकारी, 6 साल पहले राजनीति में हुए थे लॉन्च

Akash Anand

Mayawati: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में रविवार को ही बैठक के दौरान अपने उत्तराधिकारी का ऐलान कर दिया।

Mayawati

Mayawati: मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद के बेटे और पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी माना है। मायावती के ऐलान से साफ हो गया है कि आने वाले वक्त में पार्टी में उनकी जगह आकाश लेंगे। अब बीएसपी की कमान आकाश आनंद के हाथों में होंगे जिसके झलक बीते कुछ चुनाव में देखने को मिली है।

आकाश आनंद की पढ़ाई लंदन में हुई है उन्होंने लंदन से एमबीए किया है लेकिन उनकी पॉलिटिक्स में लॉन्चिंग 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान हुई थी। आकाश हमेशा से मायावती के चहेते रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पार्टी में अपने भाई आनंद से ज्यादा तरजीह आकाश आनंद को दी है। दरअसल साल 2017 में सहारनपुर की रैली के दौरान ही मायावती पहली बार अपने साथ आकाश को लेकर मंच पर आई थी।

सहारनपुर से लांचिंग के बाद आकाश आनंद का कद लगातार बढ़ता गया बीते लोकसभा चुनाव के बाद से हर दिन उनके कद में इजाफा होता गया। बीते उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही मायावती के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाने लगा था हालांकि मायावती ने इसके औपचारिक घोषणा रविवार को करती लेकिन आकाश आनंद को यह दायित्व ऐसे वक्त में मिला जब पार्टी अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है।

इसे भी पढे:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा