बीजेपी के लोग मुझको तालिबानी कहते हैं, पर मैं जम्हूरियत पर विश्वास करता हूं- ओवैसी

बांदा, यूपी। चुनाव प्रचार के दौरान बाँदा पहुंचे ओवैसी ने कहा की बुंदेलखण्ड से BJP का सफाया होगा। बीजेपी के लोग मुझको तालिबानी कहते हैं पर मैं जम्हूरियत पर विश्वास करता हूं। बाबू सिंह कुशवाहा के साथ जुड़िये, पिछड़े लोगो का बहुत उत्पीड़न हुआ। ओवैसी ने जमकर बीजेपी और सपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का नौजवान रात दिन मेहनत करके पढ़ता है और जब वह पेपर देने जाता है तो पेपर लीक कर दिया जाता है। उस बच्चे पर क्या गुजरती होगी जो रात भर जागकर पेपर देने जाता है। लखनऊ में रात भर खुले आसमान एक नीचे पड़ा रहता है और बाद में पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है।

कौन सा काम इस सरकार ने किया आपको पीने का पानी तक नहीं दिया। अर्जुन सहायक प्रोजेक्ट जिसका प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया, लेकिन आप से बीजेपी ने धोखा किया है। उसका पूरा पानी महोबा और हमीरपुर को मिलेगा उसका पानी बांदा में नही आयेगा। अल्पसंख्यक समाजवादी पार्टी सहित तमाम पार्टियों के पैरों का फुटबॉल बनकर रहें तभी भी अल्पसंख्यकों को इन लोगों से फायदा नहीं हुआ। आपसे कभी नाराज हुए तो बीजेपी को सरकार बनाया। बीजेपी ने आपसे कहा था कि हिंदुत्व के नाम पर वोट दो और आप उनकी बात पर आ गए आपको ठाकुरवाद मिला।

ओवैसी ने कहा कि अगर आप अपना नेता नहीं बनाएंगे तो यह मत समझना कि कोई आसमान से उतर कर आएगा या फिर आप के आंसू पोंछेगा। लेकिन जमीनी हकीकत यही है कि जब तक आप अपने हाथों से अपना नेता नहीं बनाएंगे तब तक कुछ होने वाला नहीं है। जिस समाज का नेता हुआ है उसी समाज के साथ इंसाफ होता है। जिसके पास नेता नहीं है उसकी कोई आवाज नहीं होती है। मुसलमानों से कहा गया कि कि तुम कठमुल्ले हो। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आप कठमुल्ले हैं ? क्या तुम लोग इंसान नहीं हो क्या ? तुम्हारे कोई जज्बात नहीं है ? तो उसे कब दिखाओगे ? अगर जिंदा हो तो जिंदगी का सबूत दो और अगर जिंदा हो तो अपने हक के लिए वोट दो । हां अगर तुम कमजोर हो तो फिर इसी तरह पैर की फुटबॉल बने रहो।
मैं जिंदा रहूं या ना रहूं, 5 साल के बाद जो तुम्हारे बच्चियां और बच्चे होंगे, वह तुमसे आंख में आंख मिलाकर पूछेंगे कि मेरे स्कूल का क्या हुआ, मुझे क्यों जेल में डाला गया, क्यों मुझे बराबरी का हिस्सा नहीं मिला तो आप क्या जवाब दोगे।

बाबा बुलडोजर चलाने की बात करते हैं पर किसान को खाद नहीं मिल रहा है तो बाबा बोलेंगे कि उसकी फिक्र मत करो मुगलों को हराना है। इन सरकारों में आपको जो मुकाम मिलना था वह नहीं मिला। आप को शिक्षा नहीं मिली, आप को बराबर का हक नहीं मिला, जो दूसरों को मिला वह आपको नहीं मिला, आपको ठेकेदारी में भी हक नहीं मिला। पुलिस के जुल्म का शिकार आप और कमजोर लोग ही होते हैं।

सपा वाले कहते हैं कि बीजेपी को हराना है तो हम को वोट दो। समाजवाद के नाम पर वोट ले लेते हैं पूरा खानदान बाहर आ जाता है। सत्ता मिलने के बाद फिर कहते हैं तुम पर जवानी कुर्बान। कहते हैं कि हमने क्रिमिनल को खत्म कर दिया लेकिन जो समाज के सबसे कमजोर लोग हैं उन पर जुल्म और ज्यादती की गई। सपा और बीजेपी के लोग उन लोगों को कुचलने का काम किया है। ओवैसी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को इतना ही मुस्लिम महिलाओं बेटियों से प्यार है तो क्यों नहीं बोल देते कि जाओ हिजाब पहनकर कर पढ़ो, प्रदेश के प्रधानमंत्री को यह पसंद नहीं है ना बीजेपी को पसंद है।

रिपोर्ट-जफर अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *