नरेंद्र मोदी की पगड़ी किस महापुरुष की पगड़ी से मेल खाती है जिस पर बनारस को है नाज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे ।वहां उन्होंने दूध कंपनी अमूल के प्लांट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही कई और परियोजनाओं की शुरुआत की इस दौरान हुए एक विशेष वेशभूषा में नजर आए इस दौरान प्रधानमंत्री ने 870 करोड़ की 22 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी इसके साथ ही उन्होंने बानास डेयरी संकुल की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफेद रंग की एक टोपी और रंग की जैकेट पहने हुए नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो टोपी पहनी थी ।वह वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की टोपी से मिलती जुलती थी ।महा मना के नाम से मशहूर पंडित मदन मोहन मालवीय सिर पर सफेद रंग की पगड़ी पहनते थे ।पंडित मदन मोहन मालवीय को नरेंद्र मोदी सरकार ने 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया था।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी जब चुनाव लड़ने के लिए वाराणसी पहुंचे थे तब उन्होंने महा मना के परिजनों से भी मुलाकात की थी। मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया था महामना के पोते और इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज गिरधर मालवीय को 2018 में बीएचयू का कुलाधिपति भी नियुक्त किया था।