जीवन भर एक बेटे की तरह माताओं के नमक का कर्ज चुकता रहुंगा-पीएम मोदी

मीरजापुर, यूपी। चुनावी जनसभा के लिए मिर्जापुर जिले के बरकछा में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों को सबक सिखाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि देश का समय तय करने वाली मानक रेखा मिर्जापुर से ही गुजरती हैं। जब गरीब मां कहती है कि हमने मोदी का नमक खाया है । जब मां यह शब्द बोलती है तो यह मेरे लिए आशीर्वाद होता है। मैं तो कहता हूं कि मां आपने मोदी योगी का नमक नहीं खाया हैं। आपने वोट दिया था उसके कारण मिल रहा है। मां आपने मेरा नमक नहीं खाया है। आपने जो नमक खिलाया हैं, जीवन भर एक बेटे की तरह मां के नमक का कर्ज चुकता रहुंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत यूक्रेन में युद्ध के दौरान फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए दिन रात जुटा हुआ है। ऑपरेशन गंगा के द्वारा लोगों को निकाला जा रहा है। कहा कि माँ विंध्यवासिनी के चरणों को छू कर गंगा आगे बढ़ती है । अतः मीरजापुर व भदोही का एक एक वोट बीजेपी को पड़ना चाहिए। कहा कि परिवारवादियों का इतिहास माफियों, अराजक तत्वों को संरक्षण देने का रहा है। यह लोग घोर परिवार वादी समाज को तोड़ रहे हैं लूट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मीरजापुर के किसानों को 400 करोड़ व भदोही को 250 करोड़ सीधे खाते में भेजा गया है। कहा कि एक नेता कहते थे कि 100 पैसा भेजने पर 15पैसा मिलता था। अब मोदी योगी के समय में पूरा पैसा खाते में मिल रहा है। कहा कि पांच साल पूर्व जो महिलाओं और बेटियों के साथ होता था। उसका बदला माँ विंध्यवासिनी की भूमि पर माताओ व बहनों से निवेदन है कि अपने वोट से बदला लें। पीएम मोदी ने कहा कि मीरजापुर शहर में गरीबो के लिए परिवार वादियो ने 800 मात्र घर बनाये । जबकि भाजपा सरकार ने 40 हजार घर स्वीकृत किया है। जिसमें से अधिकाश मकान बन गया है।

उन्होंने कहा कि पूरा विश्व शताब्दी के नाजुक दौर से गुजर रहा है। महामारी, अशांति वीअनिश्चितता दुनिया में फैली है । भारत दूसरे देश में फंसे अपने नागरिकों को वहां से निकालने के लिए ऑपरेशन चला रहा है। यूपी में फंसे लोगों को ले ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है। हजारों लोगों को वापस लाया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि विन्ध्य कॉरिडोर के निर्माण से यहाँ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। मेरा एक काम करना सब को मेरी तरह से प्रणाम भेजा है । इसके बाद घर जाकर सो मत जाना। मतदान करना और लोगों को भी घर घर जाकर मतदान के लिए भेजना भी हैं । मेरा काम करोगे न । मेरा काम करेंगे मां विंध्यवासिनी के लोगों पर भरोसा हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मिर्जापुर आजादी के बाद से ही समस्या से जूझ रहा है। विपुल संपदा के बावजूद जिले का को पेशेवर भू माफियाओं के हवाले कर लूट मचाई गई। पेयजल की समस्या का समाधान नहीं किया गया। आप के कारण अब हर घर पर नल योजना लागू की गई है। लोगों को घर-घर पानी उपलब्ध होगा। गरीब नौजवान महिला किसानों के लिए सरकार ने तमाम योजना संचालित की हैं।

रिपोर्ट- विद्या प्रकाश भारती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *