Ramdas Athawale: अखिल भारतीय भिक्खु संघ के प्रतिनिधिमंडल ने संसद भवन में पीएम से भेंट प्रेरणादायक : रामदास आठवले

Ramdas Athawale: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने आज नई दिल्ली में अखिल भारतीय भिक्खु संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ भेंट कर उन्हें आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में विजय प्राप्त कर पुन: प्रधानमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दी।

Ramdas Athawale

Ramdas Athawale: इस मौके पर भिक्खु संघ ने एक स्वर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपके कुशल नेतृत्व में भारत देश विकास की गति के उच्चतम स्तर पर पहुँच रहा है, अत: 2024 में देश के समस्त लोग पुन: आपको यशस्वी प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

इसी के संदर्भ में आगामी फरवरी 2024 को आयोजित होने वाली अखिल भारतीय भिक्खु संघ के राष्ट्रीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया गया है।

आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले के नेतृत्व में अखिल भारतीय भिक्खु संघ के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से संसद भवन कार्यालय में भेंट की।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे कार्यालय में बौद्ध समाज के आदरणीय भिक्खु संघ के सदस्यों के कदम पहली बार पड़े हैं, यह मेरे लिए अत्यंत गौरव की बात है। प्रधानमंत्री जी ने पुराने संस्मरण की चर्चा करते हुए कहा कि उनके गृह नगर वडनगर ग्राम में भिक्खु संघ का एक विशाल ट्रेनिंग सेंटर है, जिसे चीन से आए बौद्ध भिक्खु ह्वेनसांग ने स्थापित किया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री के रूप में चीन यात्रा के दौरान मचीन के राष्ट्रपति जी ने प्रसन्न होते हुए कहा कि वह स्वयं भी वडनगर जाने के इच्छुक हैं। प्रधानमंत्री जी के अनुसार यह भी संयोग है कि चीन भ्रमण के समय उन्होंने स्वयं भी ह्वेनसांग के गांव का भ्रमण किया था।

प्रधानमंत्री का मानना है कि विश्व की वर्तमान परिस्थितियों में महात्मा बुद्ध के दिखाए मार्ग का अनुसरण करके ही विश्व में शांति एवं सौम्यता स्थापित की जा सकती है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के सुझाव सकारात्मक रहे हैं व अखिल भारतीय भिक्खु संघ के आने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आने का आमंत्रण भी उन्होंने स्वीकार किया है ।

इस अवसर पर भंते करूणा नंद, भंते राहुल बोधि, राज कुमार , भिख्खू प्रज्ञादीप , धम्मानंद आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े :-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा