धुआं उड़ाने वाले अब धुआं हो जाएंगे, काका चले गए अब बाबा भी जाने वाले हैं, BJP सत्ता में आई तो 200 रुपए लीटर बेचेगी पेट्रोल-अखिलेश यादव

बाराबंकी, यूपी। अखिलेश यादव ने आज बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर वार किए। अखिलेश यादव ने कहा कि आज मैंने भी अपना वोट साइकिल पर डाल दिया है। हवा आज बहुत तेज चल रही है। आज हवा के सामने हेलीकॉप्टर भी धीमे उड़ रहा था, लेकिन साइकिल की रफ्तार बहुत तेज है। अखिलेश ने कहा कि काका यानी काला कानून वापस चला गया है, अब उत्तर प्रदेश से बाबा भी जाने वाले हैं। वहीं इस दौरान सभा में समर्थकों के बीच से होते हुए एक
साइकिल मंच के आगे आ गयी, जिसे देखकर अखिलेश यादव गदगद हो गए और बोले अब तो साइकिल भी अपनी सही जगह आ गयी है। यानी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार अब बनने जा रही है। वहीं जनसभा के दौरान अखिलेश यादव के साथ बाराबंकी की सभी छह विधानसभा सीटों के प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहे।

बाराबंकी की मौरंग मंडी में आयोजित जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे लिए कहते हैं कि हम 12 बजे सोकर जगते हैं। क्या दुरबीन से देखते हैं बाबाजी, हम भी देखते हैं कि उनके घर पर धुआं उड़ता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्र, बीएड, बीपीएड के हमारे साथियों को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। 69000 भर्ती वालों को आरक्षण के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। हमारे बाबा सीएम ने नौजवानों के सपने तोड़ दिए। बाबा सीएम 24 घंटे काम करते है इसीलिए इतने लोग बेरोजगार हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी का विकास भाजपा ने रोका है। इनका हर वादा जुमला निकला। इन्होंने कहा था कि किसानों
की आय दोगुनी कर देंगे। कोई फसल एमएसपी पर खरीदी हो तो बता दो आप। ठंडे हो गए भाजपा वाले। जैसे-जैसे वोट पड़ रहा है इनके नेता सुन्न पड़ते जा रहे हैं। जिस समय बाराबंकी की जनता वोट डालेगी ये लोग शून्य हो जाएंगे। अंतिम चरण में भाजपा के बूथों पर भूत नाचेंगे। अगर भाजपा दोबारा आ गई सत्ता में तो 200 रुपए में पेट्रोल बेचेगी याद रखना। ये लोग कह रहे थे कि गर्मी निकाल देंगे। पहले और दूसरे चरण के बाद ये ठंडे पड़ गए और जब बाराबंकी वाले वोट डालेंगे तो जो धुआं उड़ाते हैं वो धुआं हो जाएंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने जब चुनाव प्रचार शुरू किया तो डोर टू डोर कैंपेन किया, लेकिन जब जनता का आक्रोश देखा तो दूर-दूर से प्रचार करने लगे। भाजपा ने सिलेंडर इतना महंगा कर दिया है कि कोई गरीब सिलेंडर नहीं भरवा सकता। बाबा मुख्यमंत्री ने ऐसी तस्वीर लगा दी फेसबुक पर कि खुद पूरब देख रहे हैं और जनता पश्चिम। इससे पता चला कि इन्हें स्मार्टफोन भी चलाना नहीं आता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने तय किया है कि सरकार बनने पर 22 लाख नौजवानों को आईटी सेक्टर में रोजगार देंगे। 10 वीं और 12 वें के बाद ट्रेनिंग देकर नौजवानों को रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे। चुनाव हो रहा बाराबंकी में और बात कर रहे हैं आतंकवाद की, अरे यहां के किसान को खाद चाहिए, फसल का दाम चाहिए। सपा ने तय किया है कि 300 यूनिट तक कोई बिल नहीं देना पड़ेगा। भाजपा की सरकार में बिजली बिल आने पर करेंट लगता है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि साइकिल पर वोट देकर हीं भाजपा सरकार हटेगी। इस उम्मीद से कि जब आप अपना वोट डालेंगे तो भाजपा सरकार के समय दी गई तकलीफों को याद रख कर के डालें।

रिपोर्ट-सरफराज वारसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *