Samajwadi Party: अखिलेश यादव राजा भैया से करेंगे गठबंधन ?

akhilesh yadav raja bhaiya

Samajwadi Party: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सरगमिया जोरों पर है। ऐसे में उत्तर प्रदेश भी राजनीतिक पार्टियों जहां एक और कांग्रेस समाजवादी पार्टी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन नहीं हो सका तो दूसरी ओर सुबह में एक नए गठबंधन की चर्चाएं खूब हो रही है।

Samajwadi Party

Samajwadi Party: कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का राजा भैया की पार्टी से गठबंधन हो सकता है। दरअसल समाजवादी पार्टी के राज्य अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल राजा भैया से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान दोनों के बीच लोकसभा चुनाव साथ लादेन और इसी महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई।

जानकारी के मुताबिक नरेश उत्तम ने राजा भैया और अखिलेश यादव की फोन पर बातचीत भी करवाई। इस मामले में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष और कुंडा विधायक राजा भैया ने कहा कि मैं 28 सालों में 20 साल समाजवादी पार्टी को दिए हैं। मेरे लिए समाजवादी पार्टी पहले है मेरे लिए या कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है। फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

राज्यसभा चुनाव की अगर बात करें तो समाजवादी पार्टी को अपने तीसरे उम्मीदवार को राज्य सभा भेजने के लिए दो वोटो की जरूरत है। और राजा भैया के पास दो वोट है एक वोट उनका अपना है और एक उनके सहयोगी विधायक का।

ऐसे में माना जा रहा है कि अगर राजा भैया समाजवादी पार्टी के साथ आगे तो राज्यसभा चुनाव में खेल पलट सकता है इससे पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बन पाई।

समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 17 सीटों का ऑफर किया था जबकि कांग्रेस 20 सीटो मांग रही थी । समाजवादी पार्टी ने साफ कर दिया है कि अब वह सीट बंटवारे पर कोई और बातचीत नहीं करेगी। इस मामले में अब कांग्रेस को फैसला करना है यही नहीं समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी करती है। इस लिस्ट में पांच सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है पार्टी ने करना से इकरा बदायूं से शिवपाल सिंह यादव बरेली से प्रवीण सिंह एरन हमीरपुर से राजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट दिया है।

ब्यूरो रिपोर्ट,इंडिया पोस्ट न्यूज़

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल