जौनपुर में समाजवादी विजय यात्रा के दौरान अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

जौनपुर। जौनपुर आज सपा मुखिया अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीधे पत्रकारों से वार्ता के दौरान पहले तो पत्रकारों को अभिवादन करते हुए नमस्कार किया और कहा कि आप लोगों के रिक्वेस्ट पर मैं पहले परमहंस निकाल रहा हूं। उसके बाद लगातार भाजपा पर हमलावर होते हुए पहले अखिलेश यादव ने महंगाई और बेरोजगारी पर हमला बोला और कहा कि आज के समय पर किसानों को क्या मिल रहा है, डीएपी का पर्याप्त इंतजाम नहीं है। यूरिया क्या किसानों को मिल पा रही है ? किसानों की खेती किसानी को भाजपा सरकार ने बर्बाद करने का काम किया। बड़े पैमाने पर किसानों का अपमान किया गया है। करीब 700 किसानों की मौत हुई है।

वहीं सरकार के लोग जो कृषि कानून पर तरह तरह से बयान बाजी करते थे वही लोग आज सच में बोल रहे हैं। वहीं आज सरकार को मजबूरी में इसी कानून को मजबूरी में वापस लेना पड़ा। जनता के बीच की नाराजगी को देखते हुए सरकार ने किसी बिल को वापस लिया है। आज बड़े पैमाने पर नौकरी नहीं है रोजगार नहीं है,कोई काम प्रदेश भी नहीं है जो इन्वेस्टमेंट के वादे किए गए थे प्रधानमंत्री राष्ट्रपति आए थे क्या उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट हुआ है क्या,जौनपुर के लोगों को रोजगार मिला है क्या ?

कभी पेपर लीक हो रहा है तो कभी स्थगित करनी पड़ती है परीक्षा, यह सरकार का काम बुरी तरह से फेल है। उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है> इनके सांसद व विधायक से जनता नाराज है बगल के एक सांसद को गांव वालों ने गांव में घुसने नहीं दिया था, अखिलेश यहीं नहीं रुके लगातार हमलावर अखिलेश ने लखीमपुर में जीप से कुचलने वाली बात पर हमलावर होते हुए उन्होंने पूछा कि क्या जीत में बैठने वाले लोग पर चलाने वाले लोग बीजेपी के नहीं थे लखीमपुर की घटना क्या जनता भूल गई है क्या आगरा व कासगंज झांसी में जो नौजवान के साथ जो घटना हुई क्या उसको लोग भूल गए हैं।

वहीं अखिलेश ने जौनपुर पुलिस पर भी सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि आपके जनपद में भी एक कस्टोडियल डेथ हुई है जिसने पुलिस को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। पुलिस पर इनाम भी रखा गया है, गोरखपुर में पुलिस द्वारा एक व्यापारी की पिटाई से मौत क्या जनता इन सब बातों को भूल गई है क्या। उत्तर प्रदेश से भाजपा की सरकार हटने जा रही है हम सब लोग मिलकर भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने जा रहे हैं जनता को पत्रकारों का सहयोग के लिए अखिलेश ने अपील की। वही लाल रंग वाले बयान पर अखिलेश आज और आक्रामक शुक्रिया करते हुए कहा कि लाल रंग इमोशन का रंग है यह हमारे खून का रंग है क्या बीजेपी वालों का खून काला है दुल्हन की जोड़ी का लाल लाल होता है सिंदूर का लाल रंग लाल होता है यह रंग इमोशन व क्रांति का रंग लाल है भाजपा वाले नहीं समझ पाएंगे।

वहीं कल अखिलेश द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से जौनपुर मेडिकल कॉलेज को खंडार बताए जाने पर न्यूज़ स्टेट के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आप को आधुनिक खंडहर नहीं दिखता है आधुनिक खंड है जौनपुर मेडिकल कॉलेज जब हमारी सरकार ने इस मेडिकल कॉलेज के लिए ऐलान किया था तब पूर्वांचल सहित आजमगढ़ का सबसे अच्छा मेडिकल कॉलेज के लिए हमने बजट दिया था जो मेडिकल कॉलेज खुद इलाज के लिए तरस रहा है वह क्या गरीब जनता का इलाज करेगा यह मेडिकल कॉलेज जौनपुर जनता को इलाज करने के लिए इसका निर्माण कराया गया था लेकिन यह खुद ही अपना इलाज करने में सक्षम नहीं है तो गरीब जनता का क्या इलाज करेगी।
साडे 4 साल में मेडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा नहीं हो पाया जो बजट दिया था उस बजट के हिसाब से भी काम नहीं हुआ है अभी तक मेडिकल कॉलेज का। वही कानून व्यवस्था पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि क्या जौनपुर बनारस चंदौली मिर्जापुर में माफिया नहीं है योगी को चाहिए कि इन जनपदों के माफियाओं की लिस्ट तैयार कर उन पर कार्यवाही करनी चाहिए।

रिपोर्टर-दीपक सिंह