गोरखनाथ मंदिर पर हमले को लेकर यूपी एटीएस की 7 टीम कर रही छापेमारी,अब्बासी को एटीएस मुख्यालय लखनऊ लाया गया।

लखनऊ। गोरक्षनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमले का मामला । आज मुर्तज़ा अब्बासी को एटीएस मुख्यालय लखनऊ लाया गया। दूसरी तरफ आज गोरखनाथ मंदिर पर हमले को लेकर यूपी एटीएस की 7 टीमें सात अलग अलग जगहों पर कर रही हैं छापेमारी. लखनऊ, कानपुर, नोएडा, शामली, संभल, सहारनपुर, समेत 7 शहर में छापे. संभल से 2, शामली, नोएडा और दिल्ली से 8 उठाए गए. मुर्तजा से मिलने और फोन पर संपर्क करने वाले करीब 40 संदिग्धों की एटीएस कर रही है तलाश।

रिमांड पर है मंदिर में हमले का आरोपी मुर्तजा अब्बासी। ATS हेडक्वाटर में मुर्तज़ा अब्बासी से पूछताछ की जाएगी। केस ट्रांसफर के बाद ATS ने दस्तावेज अपने कब्जे में लिए। केस डायरी के साथ बरामद दस्तावेज़ भी कब्जे में लिए। यूपी एटीएस ने खंगाली आरोपी मुर्तज़ा अब्बासी की कुंडली। मुर्तज़ा अब्बासी के मुम्बई की कुंडली भी ATS ने खंगाली। आधार पर मिलेनियम टावर नवी मुंबई का पता लिखा था।

2013 में ही बिक गया था मिलेनियम टावर वाला फ्लैट। यूपी में 5 ज़िलों में मुर्तज़ा के कनेक्शन को तलाश रही ATS। गोरखपुर स्थित आरोपी के घर से कुछ दस्तावेज भी बरामद। आरोपी मुर्तजा अब्बासी के घर के कमरे को किया गया सील। बरामद लैपटॉप-मोबाइल से कई वीडियो क्लिप भी मिली। जाकिर नाईक और ISI से जुड़े कई वीडियो क्लिप मिले हैं। गोरखनाथ मंदिर का नक्शा, मजहबी किताबें भी बरामद हुईं। मुर्तजा के बैंक अकाउंट डिटेल को लेकर ATS कर रही जांच। मुर्तजा से जुड़े कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी।

रिपोर्ट-अविनाश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *