9 अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, यूपी में बीजेपी को घेरने का मेगा प्लान

congress

UP Politics: उत्तर प्रदेश कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को एक बार फिर से धार देने की तैयारी में है।2024 के चुनाव में कांग्रेस ने आरक्षण का मुद्दा उठाया था जिसे काफी उसको फायदा मिला अब आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी यूपी के विभागों और संस्थानों में जहां आरक्षण के नियमों का पालन नहीं हुआ है। उन मुद्दों को उठाने जा रही है इसके लिए पार्टी के ओबीसी मोर्चा के लोग विभागों चिकित्सा संस्थानों शैक्षणिक संस्थानों नियमित भर्ती के साथ संविधान आउटसोर्सिंग की भर्तियों में भी आरक्षण पालन करने के लिए आंदोलन करने जा रहे हैं।

UP Politics

आपको बता दे की कांग्रेस ने 9 अगस्त यानी की क्रांति दिवस का दिन चुना है। 9 अगस्त से आंदोलन की शुरुआत होगी जहां-जहां जिस जिस जगह की त्रुटियां या आरक्षण की अनदेखी की गई है उन जगहों पर जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन के साथ संबंधित संस्थाओं के सामने प्रदर्शन करने का मन पार्टी बना रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी राज्यपाल और राष्ट्रपति को अपना ज्ञापन भी भेजने वाली है उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मनोज यादव इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

मनोज यादव के मुताबिक वह लोग विश्वविद्यालय चिकित्सा संस्थान मेडिकल कॉलेज आयोग में होने वाली भर्तियों में नियमित नियुक्ति खाली पर बैकलॉग वाले पदों से संबंधित दस्तावेज जुटा रहे हैं जहां-जहां पर खामियां हैं वह लोग उसके लिए आवाज उठाने वाले हैं उनका मानना है कि संविदा और आउटसोर्सिंग भारतीयों में भी आरक्षण देने का प्रावधान है लेकिन अलग-अलग संस्थाओं ने इसकी अनदेखी की है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए