उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेगा एक और एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में शीघ्र ही मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास होने वाला है। राज्य सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली है। सरकार ने इसके लिए भूमि अधिग्रहण भी कर लिया है अयोध्या में प्रस्तावित इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के साथ ही 5 अन्य एयरपोर्ट का लोकार्पण भी जल्द कराया जाएगा। इस मामले में शुक्रवार को यूपी सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने विधानसभा में मौजूद अपने कार्यालय में एक बैठक की इस बैठक में मंत्री के अलावा तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ हुई इस बैठक में राज्य के हवाई अड्डों की समीक्षा की गई ।इस बैठक में आरसीएस एयरपोर्ट के विकास संबंधी कार्यों पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में अधिकारियों ने बताया कि विद्या में प्रस्तावित एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं ।

अधिकारियों ने मंत्री को एयरपोर्ट के लिए प्रथम चरण में प्रस्तावित 351 एकड़ जमीन अधिग्रहित किए जाने की भी बात कही जानकारी के मुताबिक दिसंबर के अंत या जनवरी के शुरूआत में एयरपोर्ट का शिलान्यास कराने की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो सकता है।

इसके अलावा नंद गोपाल नंदी ने बैठक के दौरान आगरा, अलीगढ़ आजमगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट ,बरेली, झांसी ,कानपुर सोनभद्र, मेरठ, गोरखपुर, हिंडन और प्रयागराज एयरपोर्ट की भी विस्तार की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *