Uttarpradesh News: 15 दिन में जोड़ा 80 हजार लोग,उत्तर प्रदेश में भाजपा की जबरदस्त प्लानिंग

bjp

Uttarpradesh News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश पर बहुत ज्यादा फोकस है। पिछली बार भारतीय जनता पार्टी को यूपी में भारी जीत हासिल हुई थी और एक बार फिर से भगवा पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा था कि हर एक पार्टी के कार्यकर्ता को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर बूथ पर पिछली बार की तुलना में 370 अधिक वोट मिले। प्रधानमंत्री के इस आश्वासन के बाद बीजेपी ने अपने वोट बैंक का विस्तार करना शुरू कर दिया है। इसके लिए तमाम राज्यों में अपने प्रतिद्वंद्वी दलों के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को बीजेपी को अपने पाली में लाने की कोशिश कर रही है।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की माने तो अपने अभियान को आगे बढ़ते हुए भाजपा ने पार्टी शासित उत्तर प्रदेश कुछ अन्य राज्यों में मिलन समारोह नाम का एक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। बीजेपी ने दावा किया है कि 12 फरवरी से उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्र में इन कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा । इस दौरान प्रत्येक विधानसभा से प्रतिद्वंद्वी दलों के कार्यकर्ता समेत 88000 से अधिक लोग बीजेपी में शामिल हुए।

भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड में कांग्रेस समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी बसपा उत्तराखंड क्रांति दल से 6000 से अधिक कार्यकर्ता अब तक बीजेपी के साथ आ चुके हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्य के पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी 5 मार्च से ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

सूत्रों के मुताबिक जो लोग मिलन समारोह कार्यक्रमों के माध्यम से पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उनमें बूथ स्तर के विपक्षी दलों के कार्यकर्ता ग्राम प्रधानपुर पंचायत पदाधिकारी नगर निगम पार्षद पिछले विधानसभा और स्थानीय निकायों के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार शामिल है।

इसे भी पढे़:-Lok Sabha BJP Candidates: रात 3:20 तक लोकसभा उम्मीदवारों पर चर्चा करते रहे पीएम मोदी, ऐसी हुई प्लानिंग