औरैया में पुलिस के हत्थे चढ़े 9 अंतर्जनपदीय चोर, भारी मात्रा में असलहा और नगदी बरामद

औरैया, यूपी। यूपी के औरैया जनपद में सदर औरैया कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी करके अंतर्जनपदीय 9 चोरों को नगदी व चोरी के काम आने वाले सामान व गाड़ी के साथ किया गिरफ्तार । यूपी के औरैया जनपद में सदर कोतवाली पुलिस और देर रात मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र में संचालित सिद्धेश्वर गार्डन जाने वाले रास्ते पर संदिग्ध हालातों में 2 गाड़ी खड़ी है। मुखबिर की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाल ने बताए गए स्थान पर घेराबंदी की। जहां पुलिस टीम ने मौके पर 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और इसके साथ नगदी, जिसमें ₹1 लाख 40000, नाजायज असलहा व चाकू, तथा मोबाइल फोन भी बरामद हुआ।

पुलिस के आला अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में गैंग का सरगना सुधीर कश्यप व प्रदीप बाथम है। इस गैंग में 8 अपराधी जनपद कन्नौज के 1 जनपद औरैया के दिबियापुर का रहने वाला है। गिरफ्तार आरोपियों के ऊपर पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि यह सभी लोग पकड़ी गई गाड़ियों के माध्यम से ताला बंद मकानों व दुकानों की रेकी करते थे। इसके उपरांत देर रात में उन घरों और दुकानों को अपना निशाना बनाते थे। पकड़े गए आरोपियों ने सदर कोतवाली औरैया क्षेत्र में 15 दिन पहले मंदिर से इनवर्टर बैटरी एलईडी टीवी वरदान ₹500 चुराए थे। इसके अलावा सदर कोतवाली क्षेत्र में कई जगह घरों को निशाना बनाया जहां से उन्होंने सोने के आभूषण नगदी चोरी की है। इसके अलावा अजीतमल कोतवाली क्षेत्र को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा। यह सभी आरोपी कानपुर देहात कन्नौज इटावा ललितपुर जिला में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे ।

पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने सफेद धातु यानी चांदी के सात जोड़ी पायल, तीन चूड़ा, एक सिंगल पायल, दो बिछिया कुल मिलाकर चांदी का वजन 600 ग्राम, तीन तमंचे, एक चाकू, चार कारतूस, ₹140000 नगद, 10 मोबाइल चोरी में उपयोग किए जाने वाले दो लोहे के सब्बल, स्क्रुड्राइवर एक हथौड़ी एक एलईडी टीवी एक बड़ा गैस सिलेंडर और चोरी के काम में प्रयोग की जाने वाली ओमनी कार व टाटा सफारी कार को भी बरामद किया है ।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *