पंजाब भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई है। आज भगत सिंह के गांव में भगवंत मान ने इस राज्य के 17वे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है।

भगवंत मान ने कहा पंजाब के इतिहास में 10 मार्च 2022 का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा यहां आने वाले लोगों को बहुत इंतजार करना पड़ा लेकिन हमारी सरकार आज से ही काम करना शुरू कर देगी इस दौरान भगवंत मान ने एक शेर भी कहा हुकूमत वही करता है जिसका दिलों पर राज होता है वरना यूं तो गली के मुर्गो के सर पर भी ताज होता है भगवंत मान ने अपना भाषण इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाकर किया

इसके अलावा भगवंत मान ने कहा कि हम राज्य में शिक्षा स्वास्थ्य विकास को लेकर काम करेंगे हम देश की धरती से प्यार करते हैं और उसको मां का दर्जा देते हैं। अब एक-एक व्यक्ति को साथ देना होगा जैसे दिल्ली में स्कूल खोल देखने आते हैं वैसे ही यहां भी लोग स्कूल देखने आएंगे ।यहां भी अस्पतालों में लोग फोटो क्लिक कर आएंगे ।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि जो लड़ाई आजादी को लेकर भगत सिंह ने लड़ी थी ।वही लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है ।शपथ ग्रहण में आए सभी लोगों का आभार ।भगत सिंह को इस बात की चिंता नहीं थी कि देश आजाद कैसे होगा उन्हें फ़िक्र थी कि देश आजाद होने के बाद कैसा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *