कोतवाली में शादी और पुलिस ने आशीर्वाद स्वरूप किया दूल्हे का किया धारा 151 में चालान

औरैया, यूपी। खाकी के भी अजब गजब कारनामे सामने आते रहते है लेकिन एक शादी ने खाकी का आशीर्वाद देने का तरीका देख शायद ही कोई किसी पुलिस को आमंत्रित करें । यूपी के औरैया जनपद में अजीतमल कोतवाली परिसर में बने मंदिर में मंगलवार को प्रेमी युगल ने शादी कर ली दोनों ने एक दूसरे को जय माला पहनाई और जीवन भर की साथ रहने की कसमें खाई ।दोनों की शादी हुई थी। पुलिस ने प्रेमी को शांति भंग के आरोप में चालान कर दिया। हालांकि एसडीएम कोर्ट से उसे जमानत मिल गई है।

हैरान कर देने वाली शादी का मामले की शुरुआत कानपुर देहात के कस्बा सट्टी निवासी सुमित कुमार का अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के बिरुहिनी गांव में अपनी बुआ के घर आना-जाना था। करीब 6 माह पहले उसका पड़ोस में रहने वाली बबली 18 वर्ष से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। दोनों शादी करने पर राजी थे। यह बात 2 दिन पहले जब इनके घर वालों को पता चली तो बखेड़ा खड़ा कर दिया। सोमवार को प्रेमी सुमित भी गांव आ गया। मामला बढ़ा तो लड़की के घरवालों ने पुलिस बुला ली। पुलिस प्रेमी को अपने साथ थाने ले गई। मंगलवार को दोनों पक्ष भी थाने पहुंचे और यहां पर शादी करने पर समझौता हो गया। इसी बीच पुलिस ने सुमित का शांतिभंग में चालान कर एसडीएम कोर्ट भेज दिया। लेकिन कोर्ट देर से पहुंचने पर पेशकार ने वापस कर दिया। वापस आते ही दोनों ने मंदिर में एक दूसरे को जय माला पहनाई और शादी कर ली। शादी की भनक लगते ही पुलिस ने पत्नी का हाथ थामे मंदिर से आ रहे सुमित को हिरासत में ले लिया ।उसे शांति भंग में कोर्ट भेजा गया जहां से एसडीएम कोर्ट से उसे जमानत दे दी ।

कोतवाली प्रभारी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि शांति भंग में चालान पहले किया जा चुका था। एसडीएम न्यायालय में सुमित को भेजा जा रहा था। देर हो जाने की वजह से उन्होंने पहले शादी कर ली तब तक SDM कोर्ट के समय हो जाने की वजह से प्रेमी को हिरासत में लेकर SDM कोर्ट भेजा गया जहां से उसे जमानत भी मिल गई ।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *