मसूरी में मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत कार्य की धीमी गति और अव्यवस्थाओं को लेकर सभासदों ने जल निगम के खिलाफ खोला मोर्चा, काम को रुकवाया

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में पेयजल योजना के तहत मसूरी मालरोड सहित कई क्षेत्रों में पेयजल लाइन डालने का कार्य अव्यवस्थित और धीरी गति से चल रहा है जिसको लेकर मसूरी नगर पालिका परिषद के सभासदों ने विरोध शुरू कर दिया है। सभासद दर्शन रावत, जसबीर कौर, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, कुलदीप रौछेला, नंदलाल सोनकर, जशोदा शर्मा मसूरी मालरोड ग्रीेन चौक पहुचे और जल निगम और ठेकेदार के खिलाफ आवाज बुलंद कर जमकर नारेबाजी की वह सडक को खोदने के काम को रूकवा दिया गया।

इस मौके पर सभासदां ने कहा कि जल निगम और ठेकेदार द्वारा पहले पूर्व में क्षतिग्रस्त सड़को को ठीक कराया जाये जिससे की लोगो को हो रही परेशानियों से राहत मिल सके। उन्होंने कहा की मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है वही मसूरी में सभी स्कूल भी खुल गए है जिस कारण बच्चों और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि माल रोड में कोई संपर्क मार्ग भी नहीं है जिसमें यातायात को सुचारु किया जा सके ऐसे में लोगों को जाम के झाम से भी दो-चार होना पड़ रहा है। सभासदों ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के कारण जनता की समस्याओं को उठाना उनका कर्तव्य है ऐसे में मसूरी में पेयजल योजना का विरोध नहीं कर रहे हैं परंतु पेयजल लाइनों को डालने का कार्य अव्यवस्थित तरीके से किया जा रहा है उसका वह पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं उन्होंने कहा कि पूर्व में क्षतिग्रस्त सड़को को पहले निर्माण कराएं जाये जिससे कि लोगों की समस्या ना हो। वहीं जहां पर अभी भी पेयजल लाइनें डालनी है उनको व्यवस्थित तरीके से डलवाया जाए वह सड़कों पर पड़े मलबे को भी हटाया जाये। उन्होंने कहा कि अगर अव्यवस्थित तरीके से पेयजल लाइन डालने का काम किया जाएगा तो वह इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे ।

स्थानीय लोगों ने भी कहां है कि माल रोड पर पेयजल लाइने डालने का काम लगभग पूरा हो गया है वह सभासदों ने पूर्व में लोगो को हो रही समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया अब माल रोड में पेयजल लाइनें डल चुकी है ऐसे में विरोध करना उचित नहीं है इससे लोगों को अधिक परेशानी होगी। पर्यटकों ने कहा कि नगर पालिका परिषद द्वारा दोनों बैरियर पर प्रवेश शुल्क लिया जा रहा है जबकि जबकि माल रोड पर गाड़ी तो क्या पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है ऐसे में पालिका प्रशासन को माल रोड के बैरियरों को मालरोड ठीक होने तक फ्री कर देना चाहिए। एसडीएम मसूरी नरेश दुर्गापाल ने कहा कि मसूरी में मसूरी यमुना पेयजल योजना को लेकर मुख्य सचिव द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई और तय समय में कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए गए उन्होंने कहा कि मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में सभी क्षतिग्रस्त सड़कों को तत्काल मरम्मत करने के साथ पेयजल लाइन डालने के कार्य को व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिये गए है। उन्होने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा संबधित अधिेकारियों को पेयजल योजना के कार्य में किसी प्रकार की कोताही न बरती ने की भी निर्देश दिये गए है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *