लखीमपुर खीरी पलिया हाइडिल कार्यालय में तैनात लाइन मैन ने आग लगाकर किया आत्मदाह लाइनमैन के बयान पर डीएम ने जेई को किया निलंबित

लखीमपुर, यूपी। दरसल आज एक बार फिर सिस्टम की लचर व्यवस्था और अधिकारियों की तानाशाही से तंग आकर एक कर्मी ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह कर लिया। यही नहीं हाईडिल कर्मी ने खुद पर आग लगाने के बाद अपने बयान में जेई और जेई के एक सहयोगी द्वारा परेशान करने की बात कही है। आपको बता दें की मामला पलिया हाइडिल कार्यालय का है जहां हाइडिल कार्यालय में बतौर लाइनमैन तैनात कर्मी ने खुद पर आग लगाकर आत्महत्या कर ली। जहां आग से झूलकर लाइनमैन का शरीर करीब 90 प्रतिशत जल गया। जिसे पलिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मरने से पहले लाइन मैन ने पुलिस और वहां मौजूद लोगो के सामने बयान दिया कि पलिया हाइडिल कार्यालय में तैनात जेई नागेन्द्र और एक अन्य व्यक्ति आए दिन उसे परेशान करते ट्रांसपर कर देने के एवज में बीवी और रिश्वत की डिमांड करते थे। जिससे तंग आकर उसने आग लगा ली है। लाइनमैन के दिए बयाँन के आधार पर DM महेंद्र बहादुर सिंह ने जे ई नागेन्द्र को निलम्बित कर दिया है और जानकारी देते हुए बताया है की अभी मामले की लिखित शिकायत नहीं मिली है। मामले की लिखित शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी। आपको बता दें की बीते कुछ दिनों पहले पलिया निवासी एक टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए खुद पर आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था जिसके बाद लखनऊ में टैक्सी ड्राइवर की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

रिपोर्ट-गोपाल गिरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *