अमेठी-जनपद स्थित सिध्दपीठ आश्रम टीकरमाफी में हो रहे 17 मंदिरों के निर्माण मे निकली कलश यात्रा

अमेठी, यूपी। अमेठी-जनपद स्थित सिध्दपीठ आश्रम टीकरमाफी मे हो रहे17 मंदिरों के निर्माण में कलश यात्रा निकाली गई।स्वामी श्री हरि चैतन्य बह्माचारी जी महाराज के नेतृत्व मे भेटुआ गांव से होकर निकाली गई शोभायात्रा व कलश यात्रा। शोभायात्रा व कलशयात्रा मे शामिल हजारों की संख्या मे भक्तगण व संस्कृति विधायल के शिक्षक व विद्यार्थी शामिल हुए। वहीं इस दौरान पत्रकारों से की गई बातचीत मे स्वामी जी महाराज ने बताया की टीकरमाफी मंदिर व शिक्षा भवन की आधारशिला सन् 1918 मे रखी गई थीं। तब से आज तक टीकरमाफी आश्रम का सिर्फ विकास किया गया,यही नही टीकरमाफी आश्रम मे मंदिर के आलवा संस्कृति विधायल भी अस्थापित किया गया है। जहां पर दूरदराज से काफी मात्रा मे विद्यार्थियो का शिक्षा ग्रहण का कार्य भी सुचारू रूप से और संस्कृति प्रचार प्रसार के लिए भी कराया जाता रहा है।

वहीं आज टीकरमाफी आश्रम मे 17 मूर्तियों की आधारशिला व प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन भी किया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के पूर्व मे भेटुआ गांव से शोभायात्रा व कलश यात्रा पूरे अमेठी नगर के क्षेत्रों मे भ्रमण कर पूर्व शंध्या के दौरान टीकरमाफी आश्रम पहुचेगी। इस दौरान टीकरमाफी आश्रम के स्वामी श्री चैतन्य ब्रह्मचारी फलाहार जी महराज मे बताया की उत्तर प्रदेश के कई धर्मगुरुओं व महामंडलेश्वर के साथ मुख्यमंत्री को भी निमंत्रण भेजा गया है,वही 21 तारीख प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मुख्यमंत्री का आना लगभग तय है।

अमेठी जनपद व आसपास जनपदों के गणमान्य व प्रतिष्ठित व्यक्तियों का आगमन रहा,वही अमेठी जिला प्रशासन ने शोभायात्रा के दौरान भारी मात्रा मे पुलिस बल व फायर बिग्रेड सहित बड़ी सुरक्षा की व्यवस्था बनाकर रखी। वहीं आश्रम के सरक्षंक ऐएन पांडे ने बताया की पूर्ण भ्रमण के दौरान जगह जगह पर भक्तों के लिए प्रसाद की भी व्यवस्था की गई है। वहीं इस दौरान टीकरमाफी आश्रम के संरक्षक एन पांडे ने कहा की ये जनपद के लिए बहुत सुखद पल है,जो उत्तर प्रदेश ही नही बल्कि पूर्ण भारतवर्ष के लिए गौरव की बात है।

रिपोर्ट-चन्द्रमोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *