औरैया में शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग लगभग 10 लाख के मोबाइल हुए राख

औरैया, यूपी। गर्मी शुरू होते ही आगजनी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी शुरू होने लगी है। इसीक्रम में यूपी के औरैया जनपद में सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत फूलमती मंदिर के समीप स्थित एक मार्केट में बनी मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई। आग से लगभग 10 लाख रुपए के नुकसान होने का अनुमान बताया गया है। दुकान संचालक द्वारा कोतवाली में लिखित में तहरीर दी गई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के सबसे व्यस्ततम और घनी बस्ती में स्थापित फूलमती मंदिर के समीप स्थित एक मार्केट में मोहम्मद सलमान की मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान है। रात में दुकान बंद करके दुकान मालिक अपने घर निकल गया। देर रात करीब 11:30 से 12 के बीच में अचानक दुकान में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। मार्केट के लोगों द्वारा आग लगने की सूचना उसे दी गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में दुकान पर पहुंचा तो दुकान के अंदर से धुआ निकल रहा था। इस पर उसने घटना की जानकारी पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सलमान ने जानकारी देते हुए बताया आग से उसकी दुकान में रखा लगभग 10 लाख का सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गया है। वहीं ग्राहकों के रिपेयरिंग के लिए आए विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के मोबाइल भी खाक गए हैं। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की गुहार लगाई है।

वहीं अग्निशमन अधिकारी के अनुसार आग लगने की सूचना पर तत्काल ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई , और आग पर काबू पाया , अगर समय रहते आग पर काबू न पाया होता तो घटनास्थल के समीप अन्य कई दुकानें भी थी जिससे आगजनी की घटना बड़ा भयंकर रूप ले सकती थी इस घटना को समय रहते टीम के द्वारा कुशलतापूर्वक को सफलतापूर्वक आग पर काबू पाया गया नुकसान की जानकारी लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस को वादी के द्वारा दे दी गई है ।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *