पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में अमितशाह ने किया मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास, सीएम योगी और धर्मेन्द्र प्रधान भी रहे मौजूद

सहारनपुर,यूपी। केन्द्रीय गृहमंत्री अमितशाह ने गुरुवाी को उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तरप्रदेश में गुंडे और माफियाओं का शासन था, उससे पश्चिमी उत्तरप्रदेश को मुक्त करवाकर लोगों का सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

उन्होंने कहा कि आज मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि इस पवित्र भूमि पर मुझे माँ शाकम्भरी देवी के विश्विद्यालय के भूमिपूजन के लिए आमंत्रित किया गया। ये एक नई कड़ी है जिससे शिक्षा का नया मार्ग खुलेगा, आज मैं यहां कहना चाहता हूं कि 2017 में जब यहां आया था तो सभा के बाद लोग मुझसे कहते थे कि हम तो परिवर्तन कर देंगे, क्या पलायन कम होगा? तब मैंने कहा था कि आप सरकार बनाइये पलायन करवाने वालो को पलायन कर देंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश से गुंडा माफियाओ का सफाया करके उत्तर प्रदेश के मान सम्मान को बढ़ाया है। आज किसी भी बहन बेटियों को पढ़ने के लिए बाहर जाने की जरूरत नही है,योगी जी ने उन की सम्मान की रक्षा की है। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के 7 साल के अंदर हर गरीब के कल्याण का कार्य शुरू हुआ,हर घर मे गैस, शौचालय, राशन सब पहुंच रहा है। देश के 60 करोड़ गरीबो को और उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ गरीबो को सम्भालने का काम मोदी जी ने किया।

उत्तर प्रदेश में एक भी चीनी मिल योगी सरकार के बाद न तो बेची गई, न ही बन्द की गई,गन्ना किसानों के 90% भुगतान किया गया,1.44 लाख करोड़ का भुगतान किया गया। उत्तर प्रदेश में एक समय था कि माफियाओ से पुलिस डरती थी,लेकिन आज माफिया मुर्गा बनकर पुलिस के सामने सरेंडर करते हैं। हमने कहा था कि गौ हत्या पर लगाम लगाएंगे,उत्तर प्रदेश में अवैध स्लॉटर हाउसों को बंद कर दिया गया है।अखिलेश यादव का भाषण सुन रहा था….आपके राज़ में माफिया राज़ था,लेकिन आज कानून का राज़ है। पहले यहां दंगे होते थे,युवा मारे जाते थे,महीनों कर्फ्यू लगते थे, लेकिन आज ऐसा नही है।

मोदी जी को 2 बार मौका दिया और जिन मुद्दों को कोई छूना नही चाहता था, उन को मोदी सरकार ने खत्म कर दिया। धारा 370,ट्रिपल तलाक, रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण हो रहा है। 2014 में अखिलेश यादव ताने मारते थे मंदिर वही बनाएंगे तारीख नही बताएंगे, अब अखिलेश बाबू देख लीजिए, राममंदिर निर्माण शुरू हो गया है।

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां शाकुंभरी के पावन धराधाम पर देश के यशस्वी गृहमंत्री का स्वागत अभिनन्दन। सहारनपुर उत्तरप्रदेश के कोने का जनपद है,अपनी हस्तकला,औद्योगिक और कृषि प्रधान वाला जनपद दशकों से ये मांग कर रहा था,लेकिन पिछली सरकारों में परिवारवाद,वंशवाद के कारण उपेक्षा का शिकार रहा। यही कारण था यहां पलायन,दंगे की आग,बेटियों की अस्मिता से शिकार होता रहा,इसी कारण उत्तर प्रदेश पिछड़ता रहा, लेकिन आज देश मे उत्तर प्रदेश अग्रणी हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि ये वही प्रदेश है जहां विकास के नाम पर बंदरबांट होता था,एक परिवार के विकास को ही विकास माना जाता था, यही सहारनपुर है जहां दंगो की आग में ढकेल दिया जाता था,बरेली के दंगे, मुजफ्फरनगर के दंगे…की चपेट में उत्तर प्रदेश बंधक बना रहता था।कौन नही जानता मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी को ? लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित किया जाता था,सहारनपुर के दंगे आरोपियों को लखनऊ में सम्मानित किया जाता था।

आज 500 वर्षो का इंतज़ार समाप्त हुआ, पहले दिल्ली से सहारनपुर की दूरी 7,8 घण्टे लगते थे,लेकिन अब दिल्ली 2 से ढाई घण्टे की दूरी पर है। गन्ना किसानों के लिए पिछले पौने पांच वर्षो में 1 लाख 42 हजार करोड़ का भुगतान किया गया, चीनी मिलों को लगातार चलाया जा रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ करके काम हो रहा है,आज मां शाकुंभरी देवी के नाम पर विश्विद्यालय का शिलान्यास हो रहा है,2022 तक यहां शैक्षिक सत्र की शुरुआत हो जाएगी,इसकी नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगी। 264 कॉलेजो की डिग्री मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय के नाम पर मिलेगी।

रिपोर्टर- विनोद सैनी