प्रियंका गांधी का बड़ा एलान,कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का पूरा कर्ज और बिजली बिल माफ होगा, महिलाओं को हर साल तीन गैस सिलिंडर मुफ्त,आशा बहुओं और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाकर 10 हज़ार रुपये किया जायेगा ।

महोबा, यूपी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज महोबा पहुँची। मुख्यालय के महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में प्रियंका ने प्रतिज्ञा रैली के माध्यम से विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा। कोरोना काल में आर्थिक तंगी के चलते बिजली बिल जमा न करने वाले का बिल भी माफ होगा। उन्होंने ने कहा कि महिलाओं को हर साल तीन गैस सिलिंडर मुफ्त दिये जाएंगे । आशा बहुओं और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाकर 10 हज़ार रुपये किया जायेगा ।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज महोबा पहुंचीं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे । उन्होंने बुंदेली भाषा से अपना भाषण शुरू करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के सब भैया बहनों को राम राम सब मोहन को बहुत-बहुत प्यार हमें बड़े भाग्य कि हम आल्हा ऊदल रानी लक्ष्मी बाई झलकारी बाई महाराजा छत्रसाल दीवान हरदौल जो राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त स्वामी ब्रह्मानंद की धरती में आगे का मौका मिले यहां कर बहुत खुशी मिल रही है और दुख भी है कि 2 हफ्ते पहले मैं ललितपुर गई थी जहां 2 किसानों की लाइन में खड़े खड़े मौत हो गई थी । प्रियंका गांधी ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान सरकार ने आवारा पशुओं के लिए जो मॉडल बनाया है उस मॉडल से अब तक यहां की समस्या का समाधान नहीं हो सका । वह छत्तीसगढ़ सरकार के मॉडल को यहां लागू कर आवारा पशुओं की समस्याओं से लोगों को निजात दिलाएंगे । उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद जिन लोगों के उद्योग धंधे काफी बंद हो गए कारोबार बंद हो गए श्रमिक और नौजवान परेशान रहा जिन परिवारों को सबसे ज्यादा आर्थिक मार कोरोनावायरस मिली उनके लिए यदि कांग्रेस की सरकार आई तो उन परिवारों को 25- 25 हजार रुपये दिए जाएंगे ताकि वह फिर अपने पैरों पर खड़े हो सके ।उन्होंने कहा कि बुन्देली में कहावत है कि लबरा बड़ो की बोधा । उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी पर तंज करते हुए कहा कि दोनों नेता मंच पर खड़े होकर झूठा प्रचार करते है । उन्होंने कहा कि कि भाजपा की खनन नीति से यहां की रॉयल्टी महँगी हो गयी है ,गिट्टी का कारोबार पूरी तरह बंद हो चुका है । जहां कभी 450 से क्रेशर प्लांट थे वहां आप चंद ही बचे हैं। 9 हजार रुपये में मिलने वाला बालू का ट्रक आज बुंदेलखंड के लोगों को 50 हज़ार रुपये का मिल रहा है । उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड पर्यटन में आगे बढ़ सकता है । पर यहां का एक विधायक पर्यटन के नाम पर अवैध कब्जे कर रहा है ।

रिपोर्टर- जावेद