होली का त्यौहार आते ही मिलावटी खोए की सप्लाई जोरों पर।

औरैया, यूपी। यूपी के औरैया जनपद में होली का त्यौहार आते ही मिलावटी खोए की सप्लाई काफी जोरो से शुरू हो जाती है।क्योकि होली के त्यौहार पर खोए की काफी ज्यादा मांग बढ़ जाती है । जिसको लेकर खाद विभाग ने आज मिलावटी खोए की एक गाड़ी को रेकी करके पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

जी हां पूरा मामला है सदर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे कानपुर रोड का जहां पर आज मिलावटी खोए को लेकर एक गाड़ी जा रही थी। जिसकी सूचना खाद विभाग को मिली कि जालौन साइड से एक गाड़ी में मिलावटी खोया लेकर जाया जाता है।जिसको लेकर खाद विभाग की टीम एक्टिव हो गई। खाद्य विभाग की टीम द्वारा बराबर रेकी की जा रही थी। तभी एक गाड़ी हाइवे पर आती दिखाई दी। जिसको खाद्य विभाग की टीम द्वारा पकड़ा गया और चेक किया गया जिसमें भारी मात्रा में 30 कुंतल मिलावटी खोए को कानपुर सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था। खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा खोए का सेंपल ले लिया गया है।

वहीं खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया यह मिलावटी खोया मिल्क पाउडर एवं रिफाइंड से बनाया जाता है। इसकी सूचना हमें काफी दिनों से मिल रही थी। जिसको लेकर हम लोग रेकी कर रहे थे,जिसमें आज सफलता मिली है। इनके नमूने लेकर इसे नष्ट किया जाएगा। वहीं खाद्य अधिकारी मंजुला सिंह ने बताया यह खोए की सप्लाई प्रेस की गाड़ी से किया जाता था जिससे कोई जल्दी में जांच न कर सके। पकड़े गए व्यक्ति ने बताया हमारा काफी पुराना खोए और दूध का कारोबार है ।समय समय पर जांच होती रहती है।मिलावटी या असली यह जांच के बाद ही पता चलेगा ।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *