Action Against Khalistan: खालिस्तानी आंतकियो पर सरकार का शिकंजा,एन्ट्री पर बैन,OCI कार्ड भी होगा रद्द

OCI CARD - Khalistan

Action Against Khalistan: खालिस्तानियों आतंकियो के खिलाफ भारत सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में भारत सरकार ने संबंधित अधिकारियों को अमेरिका, ब्रिटेन ,कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में सभी खालिस्तानी आतंकवादियों की पहचान करने उनके ओसीआई कार्ड (OCI Card) रद्द करने और भारत में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

Action Against Khalistan

Action Against Khalistan: यह भारत सरकार का खालिस्तानी आतंकवादियों (Khalistani Terrorist) के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन माना जा रहा है। दरअसल विदेश में बैठकर खालिस्तान समर्थक अपना एजेंडा चलते हैं और भारत में जबरन वसूली,अवैधशराब के व्यापार से पैसा कमा कर लोगों को भारत के खिलाफ ही उकसाने का काम कर रहे हैं।

खास बात यह है कि उनके पास ओसीआई कार्ड होता है जिसकी वजह से इनके भारत आने जाने पर रोक नहीं लगती लेकिन अब सरकार ने उनके कार्ड भी रद्द करने के निर्देश दिये है। वीजी रद्द हो जाता है तो ओसीआई कार्ड (OCI Card) के जरिए खालिस्तानी आतंकी भारत में एंट्री कर सकते हैं। ऐसे में अगर यह ओसीआई कार्ड रद्द हो जाता है तो इनके भारत में वह तरीके से घुसने पर बैन लग जाएगा ।

गौरतलब है कि सरकार ने दो दिन पहले ही कनाडा में अपनी वीजा सर्विस (Visa Service) पर अनिश्चितकाल तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में इन लोगों का भारत में घुसना नामुमकिन हो जाएगा। अगर यह वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो वीजा मिलेगा नहीं और ओसीआई कार्ड (OCI Card) के जरिए आने की कोशिश करते हैं तो कार्ड भी रद्द किए जाएंगे ।यह लोग भारत में अपने परिवार से नहीं मिल पाएंगे।

और यही वजह है कि यह खालिस्तानी आतंकियो के खिलाफ भारत सरकार का सबसे बडा एक्शन माना जा रहा है।

इसे भी पढे़:-Canada India Issue: 68 हजार करोड़ हर साल कनाडा में पढने के लिये खर्च करते है पंजाब के छात्र,क्या पड़ेगा असर