जेल में है पिता- सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी लंदन से पढ़ कर आई रूपाली दीक्षित

आगरा हमेशा से ही समाजवादी पार्टी के लिए राजनीतिक तौर पर बहुत ज्यादा ही कमजोर रहा है लेकिन इस बार फतेहाबाद सीट से समाजवादी पार्टी में बाहुबली की बेटी रूपाली दीक्षित को टिकट देकर स्थित को भाजपा के साथ सियासी लड़ाई में काफी दिलचस्प बना दिया है। रूपाली दीक्षित विदेश से पढ़ाई करके हिंदुस्तान लौटी हैं। दुबई की नौकरी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने साल 2016 में राजनीति की दुनिया में कदम रखा और फिर 2017 में भाजपा की सदस्यता ली थी लेकिन वह समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनावी मैदान में है।

रूपाली दीक्षित

रूपाली दीक्षित कौन है

रूपाली दीक्षित ने पूरे की सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन किया उसके बाद साल 2009 में विदेश चले गए ।ब्रिटेन की कार्डिफ़ यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया इसके बाद उन्होंने दुबई की कंपनी में नौकरी की परिवार के कहने के बाद वह नौकरी से इस्तीफा देकर भारत लौट आई। समाजवादी पार्टी ने पहले फतेहाबाद से राजेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया था लेकिन स्थानीय इकाई के दिए गए फीडबैक के आधार पर बाद में टिकट रूपाली दीक्षित को दिया गया ।

रूपाली दीक्षित के पिता अशोक दीक्षित को इलाके का बाहुबली माना जाता है उनके पिता समेत परिवार के 4 लोग हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं ।अशोक दीक्षित ने टीचर सुमन यादव की हत्या की थी इसके अलावा उनके खिलाफ करीब 6 दर्जन से ज्यादा केस दर्ज है।

समाजवादी पार्टी ने जहां फतेहाबाद सीट से रूपाली दीक्षित को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर छोटे लाल वर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *