हमें खुशी है कि हमारा परिवार है, क्योंकि जिनका परिवार होगा उन्हीं को परिवार का दर्द समझ आएगा- अखिलेश यादव

बहराईच, यूपी। जनपद में 27 फरवरी को मतदान होना है ऐसे में जिले में प्रदेश के बड़े नेताओं का आना जाना लगातार जारी है। इसी क्रम में बुधवार को सपा सुप्रीमों और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहराइच के गेंदघर में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंच कर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर रहे। अपने पूरे भाषण में सपा सुप्रीमों ने सिर्फ बीजेपी पर ही ज़ुबानी हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे काका चले गए, मतलब काला कानून जैसे काका चले गए वैसे बाबा भी अब जाएंगे। कहा कि चुनाव के चार चरणों में ही सपा ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है। जनता के जोश को देख उत्साहित दिखे अखिलेश यादव ने कल की प्रधानमंत्री की जनसभा पर टौंट कसते हुए कहा कि आज कल वहां कुर्सियों पर बैठे लोग, ऐसा लग रहा था जैसे पत्थर के हों।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे जैसे चुनाव आगे बढ़ा है वैसे वैसे जनता हमे समर्थन दे रही है।
समाजवादी को जनता का साथ मिल रहा है। मैंने पहले ही कहा था, दो चरण में शतक लगा दिया और चौथे चरण में डबल शतक लगेगा। जनसैलाब को देख अखिलेश यादव ने कहा कि आज के ये जनसैलाब देखकर बीजेपी वाले अदृश्य हो जाएंगे। ऐसा चुनाव लोकतंत्र में पहली बार हो रहा है जहां जनता खुद चुनाव लड़ रही है। बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने कहा था कि चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज़ पर चलेगा लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों के कारण आज गरीब की गाड़ी और नौजवान की मोटरसाइकिल भी नही चल पा रही है। अगर ये दोबारा सत्ता में आये तो पेट्रोल डीजल 200 रुपये में बिकेगा। अमित शाह के इंटर पास वाले बयान पर चुटकी लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उनके बयान को जिसने भी सुना वो लोटपोट हो गया। शुक्र है कि उन्होंने इंटर के बाद बारहवीं पास करने के लिए बोला ये नही कहा कि इंटर के बाद दसवीं पास करने वाले को लैपटॉप मिलेगा। लखीमपुर कांड की याद दिलाते हुए कहा कि एक मंत्री के बेटे ने अपानी गाड़ी से किसानों को कुचल दिया लेकिन इस सरकार ने कार्रवाई नही की। जब हमने और अन्य राजनीतिक दलों ने दबाव बनाया तो इन्होंने कार्रवाई की, लेकिन सुना है कि उसे जमानत मिल गई है, लेकिन किसानों की अदालत उसे कभी जमानत नही देगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में 11 लाख पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि मैं 24 घंटे काम करता हूं। 24 घंटे काम करने के बावजूद 11 लाख नौकरियों को वह भर नहीं पाए । समाजवादी सरकार आते ही सभी 11 लाख पदों पर भर्ती निकालकर उन्हें भरा जाएगा। अखिलेश यादव ने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि इस बार बाबा की भाप निकाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह लोग कहते हैं कि हम घर परिवार वादी हैं। हमें खुशी है कि हमारा परिवार है, क्योंकि जिनका परिवार होगा उन्हीं को परिवार का दर्द समझ आएगा। अपने पूरे भाषण में अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर कटाक्ष किए वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी जमकर जुबानी हमला बोला।

रिपोर्ट- महेश गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *