अमेठी के जगदीशपुर में प्रियंका गांधी का यूपी और केन्द्र सरकार पर हमला

अमेठी, यूपी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज अपने चुनाव प्रचार के दौरान अमेठी के जगदीशपुर में यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं अमेठी अपने घर, अपने बीच आई हूं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नौजवान हैं,जिनको हर चीज का हुनर है, खेती भी अच्छी होती है, लेकिन आज की परिस्थितियों को देख कर दुख होता है। उन्होंने लोगों से सवाल करते हुए पूछा कि आप लोगों में से कितने लोगों को रोजगार मिला 5 सालों मे ? 5 साल बीत गए, 12 लाख पद खाली पड़े हैं, लेकिन नौकरी नहीं मिली । बीजेपी ने कुछ कंपनियों को अपने लोगों को बेच डाला और कुछ बेच रहे हैं। नोटबंदी ,लाकडाउन से छोटी व्यापारी दुखी हुए, लेकिन सरकार ने लोगों को रोजगार नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि किसानों को उपज का दाम और खाद नहीं मिलता, छुट्टा जानवरों से किसान परेशान हैं। उत्तर प्रदेश के सभी किसान छुट्टा जानवरों से परेशान हैं लेकिन बीजेपी ने मामले को नहीं सुलझाया। हमने सरकार को पत्र लिखा लेकिन कुछ नहीं किया। किसान मर रहा है है लेकिन सरकार किसान के बारे में नहीं सुध ले रही है। महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई, सरसों का तेल 220 हो गया। एक मजदूर का वेतन नहीं है उतना, जितना बिजली का बिल बढ़ा, पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े। चुनाव आता है तो पैसा फ़्री,अनाज फ्री तेजी से मिलता है। लेकिन उसके बाद सरकार कुछ नहीं देती।

मैं सरकार से पूछना चाहती हूं, क्या आप जो जनता को पैसा,और फ्री राशन देकर अपना जिम्मेदारी भूल जाते हैं, क्या नौकरी देने की जिम्मेदारी नहीं है आपकी ? जब राजीव गांधी थे तो अमेठी में विकास हुआ, फैक्ट्री लगी थी लोगों को रोजगार मिला था।
लेकिन बीजेपी सरकार ने लोगों को एक बोरी राशन पर निर्भर कर दिया है। हमारी सरकार में अमेठी के लोगों को अमेठी और दिल्ली में नौकरी मिलती थी। ये सरकार आपको गरीबी पर निर्भर रखना चाहती है। ये सरकार नहीं चाहती कि आप खुद पर निर्भर हों। ये सिर्फ अपने लोगों को बड़े आदमी बनाते हैं, ये सिर्फ आपको गरीब बनाना चाहते हैं। जिस दिन जनता आत्मनिर्भर हो जायेंगी,उस दिन देश बदल जायेगा।

ये सरकार नहीं चाहती की आप खुद पर आत्मनिर्भर हो,ये सरकार आपको घुटने टेकने और गरीब बनाना चाहती है। जहां जहां पर मैं जाती हूं, सब लोग कहते हैं हमने स्वयं मेहनत की है अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए। इस सरकार ने 5 सालो में कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो युवाओं को 20 लाख रोजगार देंगे, 12 लाख खाली पद भरें जायेंगे,8 लाख नये नौकरी मिलेंगे। जिस नौजवान के पास हुनर है उनको कारोबार शुरू करने के लिए 1% ब्याज मिलेगा। बकाया बिजली बिल आधी होगी, आपको हम राहत देंगे,ताकि आप लोग अपने पैरों पर खड़े हो सकें। छुट्टा जानवरों से हम छुटकारा भी दिलाएंगे।

उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो 3 हजार रूपए पर एकड़ मुआवजा दिया जायेगा, जो फसल छुटा जानवरों ने नुकसान किया है। हम 3 सिलेंडर,40% सरकारी रोजगार महिलाओं को मिलेंगी, महिला स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति होगी। आशा बहुओं और आंगनबाड़ी बहनों का बेतन बढ़ेगा। महिला सुरक्षा कानून लाएंगे। भर्ती की प्रक्रिया में घोटला हुआ है, जिसके लिये हम एक कमेटी बनायेंगे,निष्पक्ष भर्ती होंगी, कानून लाएंगे की कोई दाखल न दे। हम ऐसी सरकार लाना चाहते हैं जिसको अमेठी के लोग देखें।

रिपोर्ट- चन्द्रमोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *