Apple Iphone Alert: एप्पल ने महुआ समेत कई विपक्षी नेताओं को भेजा अटैक अलर्ट-जाने क्या है पूरा मामला

apple alert

Apple Iphone Alert: ऐप्पल ने मंगलवार को कई सारे भारतीय नेताओं को अलर्ट मैसेज भेजा है। इसमें चेतावनी जारी की गई है। कि उनके आईफोन को स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए निशाना बनाया गया। मैसेज में कहा गया है कि एप्पल का मानना है कि आपका एप्पल आईडी से जुड़े हुए आईफोन को स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए रीमोटली कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है विपक्षी नेताओं ने खुद इसकी जानकारी दी है।

Apple Iphone Alert

Apple Iphone Alert: नेताओं के अलावा कुछ पत्रकारों को भी एप्पल के जरिए अलर्ट मैसेज मिलने की बात सामने आई है। जिन नेताओं को एप्पल के जरिए अलर्ट भेजा गया है। उसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य पवन खेड़ा (Pawan Khera) शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) समाजवादी पार्टी के मुख्य अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) सीपीएम नेता सीताराम येचुरी (Seetaram Yechuri) आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) और असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Ovaisi) शामिल है।

मैसेज में चेतावनी देते हुए कहा गया है कि स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स आपका आईफोन टारगेट कर रहे हैं। अटैकर्स आपकी एप्पल आईडी के जरिए रीमोटली आईफोन का एक्सेस लेने की कोशिश कर रहे हैं कि आपको व्यक्तिगत तौर पर नुकसान पहुंचा सकता है । यदि आपका डिवाइस के साथ किसी स्टेटस स्पॉन्सर्ड अटैकर्स नहीं छेड़छाड़ की है तो आपके संवेदनशील डाटा कम्युनिकेशन यहां तक की कैमरा और माइक्रोफोन तक रीमोटली पहुंच सकते हैं। इस चेतावनी को गंभीरता से लीजिए।

इस मामले पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि डियर मोदी सरकार आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोईत्रा ने कहा है अभी एप्पल की ओर से चेतावनी मिली है कि सरकार ने उनके आईफोन और मेल आईडी को हैक करने की कोशिश कर रही है उन्होंने सरकार पर निशाना साधा साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने भी कहा है कि एप्पल के जरिए अखिलेश यादव को भी चेतावनी वाला मैसेज मिला है। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं की निष्ठा पर यह हमला गैरकानूनी है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने एप्पल थर्ड नोटिफिकेशन के जरिए मालूम चला कि मेरे फोन को निशाना बनाया जा रहा है उन्होंने चरण अंदाज में कहा कि खूब पर्दा है कि चिलमन से लगे बैठे हैं साफ छुपाते भी नहीं सामने आते भी नहीं।

महत्वपूर्ण बात यह है कि जितने भी विपक्षी नेताओं के अलर्ट आया है वह सभी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है इनमें से कुछ नेता ऐसे हैं जो लगातार सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद