Arvind Kejriwal: 400 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर LG और केजरीवाल ने किया रवाना

Arvind kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यंमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 400 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली की जनता कौ सौंपा है । इसके साथ ही केजरीवाल ने के्द्र पर निशाना साधते हुए काफी कुछ कहा है।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal ने कहा 2023 तक 1900 बसे और आएंगी अब तक कुल।800 बस हो चुकी है ,400 आज नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल हुई है ।।हम दुनिया में सबसे जायदा इलेक्ट्रिक बसें चलाएंगे। यह एक क्रांति होगी, 8000 हजार बसे लायेंगे दो ढाई साल में ।एक बार चार्ज होने पर दिन भर चलेंगी, सारी बसे एयर कंडीशन लगा हुआ है। बस में तीन सीसीटीवी कैमरा ,लगा अगुआ है जीपीएस भी।लगा हुआ है डिक्स ब्रेक लगाया है ,आज के समय में 7हजार 35 बसे है जो रिटायर्ड होने को है ।921 बसे हमे केंद्र सरकार की सब्सिडी मिली है।हर बस पर 41 लाख की सबसिडी मिलेगी।कुल खर्च 4 हजार 81 करोड़ है 921 बसों पर 90 परसेंट बसों का खर्च हम करेंगे।बाकी बसों पर भी सबसिडी दे केंद्र सरकार हम चाहते है जैसा दिया है ।

इसे भी पढे़ं:-G20 Summit Dinner: President of India की जगह President of Bharat ने दिया निमंत्रण, G20 डिनर को लेकर कांग्रेस ने लगाया आरोप

अरविंद केजरीवाल का केन्द्र पर वार

182 करोड़ खर्च कर डेढ़ हजार बसे लाने का है। 3 हजार 9,80 बसे कंट्राक्क हुआ है इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र पर जमकार हमला बोला। जल्दी आयेगी।सारा श्रेय उनको ,सारी।मेहनत हमारी।

इंडिया अलायन्स से डर गई है सरकार

Arvind Kejriwal ने कहा इंडिया नाम का कई सारी पार्टियों का अलायन्स बना है ।इसका मतलब देश का नाम बदल देंगे, इंडिया अलायन्स ने अगर भारत रख लिया तो क्या नाम भाजपा का नाम रखेंगे। यह देश है 140 करोड़, इतनी पुरानी संस्कृति है । इस लिए नाम बदला जा रहा है क्योंकि इंडिया अलायन्स बना,डर गए है ये लोग इंडिया अलायन्स से One nation one इलेक्शन से क्या फायदा होगा, सब सगूफा छोड़ा जा रहा है

इसे भी पढे़ं:-G20 Summit 2023: जी20 समिट की तैयारी पूरी,सुरक्षा चाक-चौबंद