Assam Child Marriages: बाल विवाह पर असम सीएम सख्त,बोले अगले 10 दिन में गिरफ्तार होंगे 3000 आरोपी

cm himanta biswa sarma

Assam Child Marriages: असम में बाल विवाह के खिलाफ राज्य सरकार लगातार एक्शन ले रही है। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा ने बाल विवाह करने वाले लोगों को चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में आने वाले 10 दिनों के भीतर बाल विवाह में शामिल 3000 लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा ।मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा भाजपा महिला मोर्चा के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

Assam Child Marriages

Assam Child Marriages: असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि बस जी-20 शिखर सम्मेलन के समापन का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही सम्मेलन खत्म होगा वैसे ही वह दूसरे दौर की कार्रवाई शुरू कर देंगे ।उन्होंने कहा कि सिर्फ 6 महीने पहले ही असम में बाल विवाह के लिए 5000 लोगों को गिरफ्तार किया गया था । मुख्यमंत्री ने बताया कि जी-20 शिखर सम्मेलन के पूरा होने तक इस कार्रवाई को रोक दिया गया था अगले 10 दिनों में बाल विवाह से जुड़े लोग गिरफ्तार हो सकते हैं।

बाल विवाह सामाजिक खतरा-सीएम असम

असम के मुख्यमंत्री हिमानता विश्वकर्मा ने कहा कि राज्य में सामाजिक खतरा बना रहता है तो एक विशेष वर्ग की बेटियों को कभी भी प्रगति का मौका नहीं मिलता। कुछ लोगों का कहना है कि हम मुस्लिम विरोधी है लेकिन हमने तीन तलाक बहु विवाह और बाल विवाह को खत्म करने के अपने प्रयासों के जरिए बेहतरीन काम किया है । साथ ही कहां की हमने किसी भी कांग्रेस सरकार की तुलना में मुसलमान के लिए सबसे ज्यादा काम किया।

इसे भी पढे:-Benefits Of Swimming: स्विमिंग के फायदे

गौरतलब है कि यह सब महीने में महीने में असम में राज्य सरकार के कानून के जरिए बहु विवाह को खत्म करने के लिए एक्सपोर्ट कमेटी बनाई गई थी। पैनल को भारत के संविधान के अनुच्छेद 25 के साथ पढ़े जाने वाले मुस्लिम पोषण अधिनियम 1937 की जांच करने के लिए कहा गया था। पैनल ने 8 जून को पैनल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि राज्य के पास बहु विवाह रोकने के लिए कानून बनाने की शक्ति है।

इसे भी पढे:-Benefits Of Running: दौड़ने अथवा रनिंग के फायदे