Ayodhya Ram Mandir:22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा, रामनवमी पर मूर्ति पर पड़ेगी सूर्य की किरणें- निपेंद्र मिश्रा

Nipendra Mishra

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर के पहले चरण का कार्य दिसंबर के अंत में पूरा हो जाने का भरोसा जताते हुए मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्रा ने कहा है कि श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा अगले साल 22 जनवरी को होगी और 20 से 24 जनवरी के बीच किसी भी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे जुड़े समझ में शामिल होंगे।

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव रहे निपेंद्र मिश्रा ने राम मंदिर के निर्माण और इस दौरान आई चुनौतियों के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह और उसकी तैयारी को लेकर विस्तार में बताया है।कहा जा रहा है कि मंदिर में हर साल रामनवमी के दिन दोपहर 12:00 बजे सूर्य की किरणें श्री राम की मूर्ति पर पड़े ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

इसे भी पढे़:-Pradhanmantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी ले

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गर्भ गृह में दो मूर्तियां होंगे एक चल और एक अचल। एक श्री राम की बाल्यावस्था और दूसरी रामलला की।

नृपेन्द्र मिश्रा ने कहा कि भगवान चार या 5 वर्ष की आयु के होंगे और मूर्ति की ऊंचाई 51 इंच होगी।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य निपेंद्र मिश्रा ने कहा की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के समय में लगभग 10000 अति विशिष्ट अतिथि आमंत्रित होंगे। जिसमें राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़े साधु संत समाज के लोग और देश विदेश और मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के जाने-माने लोग शामिल होंगे। प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रतिदिन सवा लाख दर्शनार्थियों के अयोध्या पहुंचने का अनुमान है।

इसे भी पढे़:-Ladli Behana Yojana: महिलाओं के खातों में ट्रांसफर किए गए 1269 करोड रुपए