olive oil for skin whitening: त्वचा के लिए जैतून तेल के फायदे

olive oil for skin whitening : आज की भीड़भाड़ वाली जिंदगी में बढ़ते प्रदूषण का असर जाहिर तौर पर चेहरे पर सबसे ज्यादा दिखाई देता है। ऊपर से महंगे और रासायनिक युक्त कॉस्मेटिक उत्पाद भी फायदे की जगह नुकसान पहुंचाते हैं ।

ऐसे में ओलिव ऑयल प्राकृतिक तरीके से फायदेमंद साबित हो सकता है। प्राकतिक उपचार के रूप में आप जैतून के तेल का प्रयोग कर सकते हैं। जैतून के फल से निकल गए इस तेल को अंग्रेजी में ओलिव ऑयल कहा जाता है। इसका वैज्ञानिक नाम औलिया यूरोपीय है यह तेल खाने के लिहाज से तो अच्छा है ही साथ ही त्वचा और बालों के लिए भी वरदान माना जाता है। त्वचा के लिए तीन तरह के जैतून तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल, वर्जिन ओलिव ऑयल और शुद्ध जैतून का तेल। तो चलिए जानते हैं जैतून के तेल के फायदे

olive oil for skin whitening

चमकती त्वचा को सुंदर और चमकदार बनाने में जैतून तेल का लाभकारी होता है।

आप रात को सोने से पहले अपनी त्वचा पर ओलिव ऑयल की चार बंदे लेकर मसाज करें चेहरे और गर्दन पर मसाज 15 मिनट करें और फिर सो जाएं सुबह उठकर देखें आपकी स्किन परफेक्ट गलो नजर आएगा ।

olive oil for skin whitening के लिए आपको यह ध्यान जरूर देना है कि चार दिशा ओलिव ऑयल लगाकर एक रात में गलो बढ़ाने की विधि बता चुके हैं। बस आपको इस बात का जरूर ख्याल रखना की सवाल को लगाने से पहले फेस वॉश जरूर करें ।यदि स्किन बहुत ड्राई और फटी हुई हो तो पहले स्क्रब का उपयोग करें ।फिर इस तेल को त्वचा पर लगे यकीन मानिए अपनी त्वचा पर आप एक खास गला पाएंगे।

जैतून के तेल (olive oil for skin whitening )में विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है इसलिए तेल आपकी त्वचा का रंग दिखने में अहम रोल निभाता है या आपकी स्किन सेल्स की रिपेयरिंग स्पीड को भी बढ़ा देता। आपके चेहरे पर सिर्फ एक रात में गलो ला सकते हैं ट्राई करके देख लीजिए।

यदि आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो तो इसे हटाने में भी जैतून का तेल आपकी मदद करता है इसके लिए आप जैतून का तेल चंदन पाउडर और दही के साथ मिक्स करके त्वचा पर लगे 15 मिनट लगाने क के बाद हल्की-हल्की मसाज करने के बाद इसे साफ कर दे। आपको जल्दी फर्क देखने को मिलेगा ।आप सप्ताह में कम से कम तीन बार इस मैक्स का उपयोग करें।

इसका इस्तेमाल अपनी कमर और डार्क बांहो पर भी कर सकते है ।