Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी दूसरी बार पहुचें बिहार

Rahul gandhi mp

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गाँधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में आज दूसरी बार बिहार पहुंचें.. यात्रा के पहले चरण में राहुल गाँधी 29 जनवरी से 31 जनवरी तक बिहार में सीमांचल के चार जिलों में गए थे.

Bharat Jodo Nyay Yatra

Bharat Jodo Nyay Yatra: किशनगंज, अररिया, पूर्णिया कटिहार.में यहाँ पूर्णिया में एक बड़ी रैली भी की थी. हालांकि पूर्णिया की रैली के ठीक एक दिन पहले बिहार में सता पलट गई थी. इण्डिया गठबंधन छोड़कर नीतीश कुमार वापस एनडीए में आकर मिल गए थे.


यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गाँधी मगध और शाहाबाद के सात लोकसभा सीट को साधने की कोशिश करेंगे.राहुल गाँधी अभी तक औरंगाबाद नहीं पहुंचे है. कार्यक्रम में राष्ट्रीय नेताओं में जयराम रमेश और कन्हैया मौजूद है.

कन्हैया कुमार ने मंच से नीतीश कुमार से लेकर नरेन्द्र मोदी तक पर निशाना साधा …. जब भी बाहर जाता हूँ लोग पूछते है की बिहार में क्या हो गया है. आँखे शर्म से झुक जाती है. अपनी राजनीतिक इच्छा के लिए बिहार को गर्त में पहुंचा दिया है. बिहार मै गौरवशाली परम्परा को गिराने का काम किया है भाजपा ने, बिहार को पलटूराम बनने का काम किया है भाजपा ने. बिहार के चौदह करोड़ लोगो को ठगने का काम किया है. अपनी कुर्सी, अपनी राजनीति के लिए बिहार को पीछे धकेलने का काम किया है. यदि देश में गृह मंत्री का बेटा बी सी सी आई का सेकेरेत्री बम सकता है, एम पी एम एल ए बन सकते है…. नीतीश कुमार पांच साल में तीन बार मुख्यमंत्री बनते है. साढ़े चौदह लाख कर्ज प्रधानमंत्री के दोस्तों का माफ़ कर सकते है तो हमारा भी कर्जा माफ़ कीजिये…. अग्निवीर का मामला भी उठाया…मंच पर खड़े होकर राजनीति नहीं करते हक़ मांगने की बात करते है.मोदी गारंटी पर कहा… जो अपनी पत्नी को गारंटी नहीं दे सका वो देश की जनता को क्या गारंटी देगा.

हम सियापति राम कहते है लेकिन आजकल कहीं न तो सीता जी दिख रही है और न हनुमान जी… ऐसा इसलिए क्योंकि धर्म का पाखंड करने वाले को इसका ज्ञान नहीं है.

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए